For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

देश को बनायेंगे विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था : भूपेंद्र यादव

10:39 AM Feb 13, 2024 IST
देश को बनायेंगे विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था   भूपेंद्र यादव
सोनीपत के खेवड़ा स्थित सीआरपीएफ केंद्र में सोमवार को नवनियुक्त कार्मिक को नियुक्ति पत्र देते केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 12 फरवरी (हप्र)
केंद्रीय वन, पर्यावरण, श्रम एवं रोजगार तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने सोमवार को सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र, खेवड़ा में आयोजित रोजगार मेले में नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित करेंगे ताकि दुनिया का नेतृत्व करने के लिए 2047 तक देश विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित हो।
सोमवार को सीआरपीएफ केंद्र में राष्ट्रीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन संबोधित करते हुए नवनियुक्त कार्मिकों को बधाई दी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के विजन को सरकारी कर्मियों को कर्मशील बनकर साकार रूप देने में विशेष योगदान देना होगा। इसके लिए आई-गोट डिजिटल प्लेटफार्म स्थापित करते हुए आज प्रधानमंत्री मोदी ने कर्मयोगी भवन का शुभारंभ किया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के विकास के लिए महिलाओं को भी समान रूप से रोजगार के क्षेत्र में आगे बढ़ाना होगा।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकारी क्षेत्र के साथ स्वरोजगार के रूप में भी रोजगार को बढ़ावा दिया गया है। इसके लिए ई-श्रम पोर्टल भी स्थापित किया गया है, जिस पर करीब 29 करोड़ का पंजीकरण किया गया है और इसके माध्यम से 400 सेवाओं के लिए ऋण सुविधा दी जाती है। सरकार ने स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए पीएम विश्वकर्मा तथा पीएम स्वनिधि योजनाएं लागू की हैं।
इस अवसर पर सांसद रमेश कौशिक, विधायक मोहनलाल बड़ौली, चेयरपर्सन सुमित्रा चौहान, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सोनिया मोर समेत सीआरपीएफ के कई अधिकारी भी मौजूद रहे।

मोदी के सेल्फी प्वाइंट पर खिंचवाई फोटो

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने सीआरपीएफ केंद्र में रोजगार मेले के मौके पर स्थापित किये गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सेल्फी प्वाइंट पर खुद फोटो खिंचवाई। साथ ही नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले कार्मिकों ने भी फोटो खिंचवाई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×