For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सोनीपत में 10 साल में क्यों नहीं चली मेट्रो, जनता मांग रही हिसाब : दीपेंद्र हुड्डा

08:47 AM Jul 19, 2024 IST
सोनीपत में 10 साल में क्यों नहीं चली मेट्रो  जनता मांग रही हिसाब   दीपेंद्र हुड्डा
सोनीपत में बृहस्पतिवार को ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत पदयात्रा निकालते सांसद दीपेंद्र हुड्डा, सांसद सतपाल ब्रह्मचारी, विधायक सुरेंद्र पंवार व कांग्रेसी कार्यकर्ता। -हप्र
Advertisement

हरेंद्र रापड़िया/हप्र
सोनीपत, 18 जुलाई
कांग्रेस सांसद दीपेेंद्र हुड्डा ने कहा कि 10 साल से सोनीपत में मेट्रो लाने की बात कहने वाली भाजपा सरकार से आज सोनीपतवासी हिसाब मांग रहे हैं कि मेट्रो क्यों नहीं आयी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने जिस सोनीपत में 5 सरकारी विश्वविद्यालय खोलकर उसे शिक्षा का केंद्र बनाया उसे भाजपा ने बेरोजगारी, अपराध व नशे का हब बना दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा से जवाब मिलने तक सोनीपत की जनता सवाल करती रहेगी। दीपेंद्र हुड्डा ने बृहस्पतिवार को ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत सोनीपत शहर हलके में सेक्टर-14 मार्केट से सुभाष चौक तक पदयात्रा की। पदयात्रा के दौरान कार्यकर्ताओं और लोगों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा। इससे पहले हुड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि जब से ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ की चार्जशीट जारी हुई है, पूरी भाजपा सरकार तिलमिलाई हुई है। उनको जनता के सवालों का जवाब नहीं मिल रहा है। प्रदेश में डैमेज कंट्रोल करने के लिए केंद्रीय नेताओं को बुलाया जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी सरकार काम गिनाने की बजाय कांग्रेस और भूपेंद्र हुड्डा से सवाल पूछ रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि उनके पास भी बताने को कुछ नहीं है। सांसद ने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार घोषणावीर सरकार बन चुकी है। भाजपा कोरी बयानबाजी करने की बजाय अपने 10 साल के काम बताए और किये गए काम के आधार पर लोगों से वोट मांगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जब 10 साल में काम नहीं किया तो बचे हुए 2 महीने में क्या काम करेगी। लोग इस बात को समझ चुके हैं और बेसब्री से कांग्रेस सरकार बनने का इंतजार कर रहे हैं।
दीपेेंद्र हुड्डा ने बताया कि ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत डोर-टू-डोर जाकर लोगों से सुझाव ले रहे हैं और 15 अगस्त तक सारे सुझाव एकत्र करके इन्हें पार्टी में पहुंचाया जायेगा। इसके आधार पर घोषणा पत्र तैयार होगा। इस दौरान सांसद सतपाल ब्रह्मचारी, विधायक सुरेंद्र पंवार, विधायक जयवीर वाल्मीकि, प्रो. विरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, बिजेंद्र आंतिल, सुरेंद्र छिक्कारा, ललित पंवार, मनोज रिढ़ाऊ व अन्य मौजूद रहे।

कांग्रेस ने बनाया शिक्षा का हब...

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने सोनीपत में राजीव गांधी एजुकेशन सिटी की स्थापना की थी। सोनीपत में 5 सरकारी विश्वविद्यालय बाबा साहब भीमराव अंबेडकर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, चौ. छोटूराम यूनिवर्सिटी, भगत फूलसिंह महिला यूनिवर्सिटी खानपुर, निफ्टम, ट्रिपल आईटी समेत कई प्राइवेट यूनिवर्सिटी लेकर आये। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने यहां 10 साल में कोई नया विश्वविद्यालय, कॉलेज, स्कूल खोलना तो दूर बल्कि सोनीपत में अनेक स्कूलों को बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सोनीपत को बेरोजगारी, अपराध और नशे का हब बना दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×