For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

थोक कपड़ा मार्केट ढ़ाई घंटे बंद रही,रेहड़ी फड़ी हटाने की मांग

10:27 AM Jul 06, 2023 IST
थोक कपड़ा मार्केट ढ़ाई घंटे बंद रही रेहड़ी फड़ी हटाने की मांग
अम्बाला शहर में बुधवार को धरने पर बैठे थोक कपड़ा-जनरल मर्चेंट दुकानदार। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 5 जुलाई (हप्र)
थोक कपड़ा मार्केट अम्बाला शहर में स्थायी जगह देने की मांग कर रहे रेहड़ी फड़ी वालों के धरने को मिल रहे राजनीतिक समर्थन के विरोध में कपड़ा मार्केट एसोसिएशन ने ढ़ाई घंटे दुकानें बंद रख कर विरोध जताया। होलसेल जनरल मर्चेंट एसोसिएशन ने भी कपड़ा व्यापारियों के साथ धरना दिया। कपड़ा व्यापारियों ने कपड़ा मार्केट एसोसिएशन के आह्वान पर आज सुबह 9 बजे से लेकर साढ़े 11 बजे तक अपनी दुकानें बंद रख कर विरोध जताया।
रेहड़ी फड़ी वालों के आंदोलन को लेकर कपड़ा और जनरल मर्चेंट दुकानदारों का कहना है कि राजनीतिक लोग केवल अपनी राजनीति चमकाने के चक्कर में रेहड़ी-फड़ी वालों को समर्थन दे रहे हैं और वे व्यापारिक हितों को बिल्कुल भूल चुके हैं। अभी तक दो गुटों में बंटे कपड़ा व्यापारी बाद में इसी मुद्दे पर एकजुट हो गए जिन्हें जनरल मर्चेंट एसोसिएशन का साथ भी मिला और सभी ने एक स्वर में पूरी सड़क से रेहड़ी फड़ी हटाने की मांग को लेकर धरना दिया और दुकानदारों को आगाह किया कि कोई भी अब रेहड़ी फड़ी को अपनी दुकान के आगे न लगवाए अन्यथा एसोसिएशन कार्रवाई करेगी।
दरअसल शहर बस स्टैंड की डेढ़ एकड़ जमीन पर कपड़ा मार्केट एसोसिएशन और रेहड़ी फड़ी एसोसिएशन के बीच विवाद चल रहा है। इस स्थान पर पिछले काफी समय से कपड़ा मार्केट की अवैध पार्किंग चल रही है जिसपर रेहड़ी फड़ी वाले अब अपना कारोबार करना चाहते हैं। कपड़ा मार्केट एसोसिएशन के प्रधान विशाल बत्रा की माने तो चंद लोग कपड़ा मार्केट का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें कपड़ा व्यापारियों की रोजी-रोटी की चिंता नहीं है। आम तौर से व्यापारी कभी लड़ते नहीं है लेकिन बात अधिकारों की है तो पूरी कपड़ा मार्केट मजबूती से लड़ेगी, जिसमें जनरल मर्चेंट एसोसिएशन भी उनके साथ है। उनका रेहड़ी फड़ी वालों से कोई विरोध कभी नहीं रहा लेकिन उन्हें एलआईसी बिल्डिंग के पास दी गई जगह पर अपना कारोबार चलाना चाहिए। दुकानदारों का कहना है कि विवादित स्थान में मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं पीपीपी मोड पर मल्टी लेवल पार्किंग बनाने की स्वीकृति दे चुके हैं। उनका कहना है कि फड़ी मार्केट बनाने के प्रस्ताव को नकारने के बाद नगर निगम कमिश्नर ने भी टाउन वेडिंग कमेटी गठित करने के निर्देश जारी किए हैं।
रेहड़ी फड़ी वालों का धरना भी जारी रहा
इसी बीच आज भी रेहड़ी फड़ी वालों का धरना लगातार जारी रहा। बरसात के बावजूद धरनास्थल पर लंगर भी चला और कई समर्थक नेता भी मौजूद रहे। जजपा के प्रदेश प्रवक्ता विवेक चौधरी तो शुरू से ही इन लोगों का समर्थन कर रहे हैं। जजपा नेता कुलदीप मुलतानी भी मंगलवार रात को समर्थन करने पहुंचे। आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा, इनेलो के ओंकार सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा, मेयर शक्ति रानी शर्मा, शिअद हरियाणा के नेताओं सहित कुछ स्वयंभू नेता भी धरने को समर्थन दे रहे हैं। रेहड़ी फड़ी वालों ने स्पष्ट किया कि वो 2 महीनों से बिना रोजगार के हैं और उनकी लड़ाई और मांग प्रशासन से है, कपड़ा मार्केट वालों से नहीं। जजपा के विवेक चौधरी का कहना है कि कपड़ा मार्केट को धरना मल्टी लेवल पार्किंग को लेकर देना चाहिए जिसमें वे उनका भी समर्थन करने का काम करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×