मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रदेश की मिट्टी में जो भी खेला वह वैश्विक स्तर तक पहुंचा : प्रसाद

08:38 AM Apr 29, 2024 IST
गुरुग्राम में मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद 67वीं एसजीएफआई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर-17) का शुभारंभ करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 28 अप्रैल (हप्र)
हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने कहा कि हरियाणा की मिट्टी में कुछ खास बात है। यहां पर जो भी खिलाड़ी खेला, वह विश्व स्तर पर पहुंचा है। यहां के खिलाड़ी वैश्विक स्तर की प्रतियोगिता जैसे कॉमनवेल्थ गेम्स व ओलंपिक में अपना परचम जरूर लहराते हैं। वे सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में 67वीं एसजीएफआई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर-17) के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। चैंपियनशिप में शामिल खिलाड़ियों को उन्होंने शुभकामनाएं दी। गुरुग्राम में 30 अप्रैल तक आयोजित की जा रही इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में देश के 28 राज्यों, 8 केंद्र शासित प्रदेशों सहित 8 विभिन्न शैक्षणिक बोर्ड की कुल 44 टीमें अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी।
मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप का शुभारंभ करने के उपरांत देशभर से आए खिलाड़ियों को अपने संदेश में कहा कि आप सभी सौभाग्यशाली हैं कि आप हरियाणा खेलने आए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि गुरुग्राम में हो रही इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के खिलाड़ी भी वैश्विक स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा अवश्य मनवाएंगे। मुख्य सचिव ने कहा कि हरियाणा प्रदेश हैप्पीनेस इंडेक्स को बढ़ाने की सोच के साथ आगे बढ़ रहा है। जिसमें इस प्रकार की आयोजन प्रमुख माध्यम है।

चंडीगढ़ ने उत्तर प्रदेश को दी मात

67 वीं नेशनल स्कूल ब्वायज बॉस्केटबाल चैंपियनशिप में रविवार को तेलंगाना की टीम ने 66 अंक अर्जित कर हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ियों को चार गोल से हराया। हिमाचल टीम ने 62 अंक अर्जित किए। तमिलनाडु की टीम ने उत्तराखंड को हराया। तमिलनाडु ने 76 तथा उत्तराखंड की टीम ने 29 गोल किए। पंजाब के खिलाड़ियों ने 69 गोल करते हुए पांडिचेरी की टीम को 49 अंकों के बड़े अंतर से पराजित किया। सीआईएससीई की टीम ने 49-15 के अंतर से मेघालय की स्कूल टीम को शिकस्त दी। गुजरात के खिलाड़ियों ने 79 अंक लेकर (एनवीएस नवोदय विद्यालय संगठन) को 39 गोल से पराजित किया। बास्केटबाल में उत्तर प्रदेश और चंडीगढ़ का काफी नजदीकी मुकाबला रहा। चंडीगढ़ ने 77 गोल करके उत्तर प्रदेश की टीम को 12 अंकों से पराजित किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement