For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कौन बनेगा दिल्ली का नया CM, आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक कल

06:11 PM Sep 16, 2024 IST
कौन बनेगा दिल्ली का नया cm  आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक कल
अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।
Advertisement

नयी दिल्ली, 16 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Delhi CM: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को शाम साढ़े चार बजे उपराज्यपाल वी के सक्सेना से मुलाकात करेंगे और इस दौरान वह अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि सक्सेना ने केजरीवाल को मंगलवार को शाम साढ़े चार बजे मुलाकात का वक्त दिया है।

आम आदमी पार्टी ने कहा कि उसके विधायक दल की बैठक मंगलवार पूर्वाह्न 11.30 बजे अरविंद केजरीवाल के आवास पर होगी, जिसमें नए मुख्यमंत्री के नाम पर विचार होगा।

Advertisement

आम आदमी पार्टी (आप) ने पहले कहा था कि केजरीवाल ने मंगलवार को उपराज्यपाल से मुलाकात का वक्त मांगा है और इस दौरान वह इस्तीफा दे सकते हैं। ‘आप' प्रमुख केजरीवाल ने कहा था कि वह तभी मुख्यमंत्री और मनीष सिसोदिया उपमुख्यमंत्री बनेंगे, ‘‘जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं।'

पार्टी ने कहा था, ‘‘मुख्यमंत्री ने सक्सेना से मंगलवार को मुलाकात के लिए वक्त मांगा है। वह अपना इस्तीफा दे सकते हैं।'' आबकारी नीति मामले में जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा होने के कुछ दिन बाद ‘आप' के राष्ट्रीय संयोजक ने रविवार को कहा था कि वह 48 घंटे के भीतर इस्तीफा देंगे और दिल्ली में जल्दी चुनाव कराने की मांग करेंगे।

उन्होंने कहा था कि जब तक लोग उन्हें ‘ईमानदारी का प्रमाणपत्र'' नहीं दे देते, तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा था कि वह कुछ दिनों में ‘आप' विधायकों की एक बैठक बुलाएंगे और पार्टी का एक नेता मुख्यमंत्री का पदभार संभालेगा।

Advertisement
Advertisement