मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Video: कौन होगा हरियाणा की नया CM, नायब सिंह सैनी बोले- विधायक दल करेगा तय

11:36 AM Oct 09, 2024 IST
नायब सिंह सैनी। एएनआई फाइल फोटो

चंडीगढ़, 9 अक्तूबर (एएनआई)

Advertisement

Haryana CM: हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तीसरी बार प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मुख्यमंत्री पद के अगले दावेदार के सवाल पर कहा कि इसका निर्णय पार्टी का संसदीय बोर्ड व विधायक दल करेगा।

दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सैनी ने स्पष्ट किया कि भाजपा में कोई भी निर्णय 'किंतु-परंतु' के साथ नहीं लिया जाता और जो भी संसदीय बोर्ड और विधायक दल का फैसला होगा, वह सर्वमान्य होगा। उन्होंने कहा, "मेरी जो ड्यूटी थी, वह मैंने पूरी की है, अब संसदीय बोर्ड तय करेगा कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा।"

Advertisement


सैनी ने चुनावी जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और योजनाओं को दिया, जिन्होंने पिछले 10 वर्षों में देशभर में गरीब, किसान, युवा, और महिलाओं को लाभ पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता के कारण ही भाजपा हरियाणा में तीसरी बार भारी बहुमत से सत्ता में आई है।"


उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का भी आभार व्यक्त किया और कहा कि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के चलते भाजपा ने यह ऐतिहासिक जीत हासिल की है। सैनी आज नई दिल्ली में हैं। वह वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे।


बताया जा रहा है कि सैनी नए मंत्रिमंडल को लेकर भी चर्चा करेंगे। इस पर सैनी मंत्रिमंडल के कई सदस्य चुनाव हार गए हैं।

Advertisement
Tags :
Haryana Assembly Election Result 2024Haryana CMHaryana Election ResultHaryana New CMharyana newsHaryana PoliticsNayab Singh Sainiनायब सिंह सैनीहरियाणा चुनाव परिणामहरियाणा नए सीएमहरियाणा राजनीतिहरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम 2024हरियाणा समाचारहरियाणा सीएम