For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

देश जहां भी कांग्रेस की सरकारें, वहां जनता में पूरी तरह असंतोष : मोदी

10:50 AM Sep 15, 2024 IST
देश जहां भी कांग्रेस की सरकारें  वहां जनता में पूरी तरह असंतोष   मोदी
कुरुक्षेत्र में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रैली के दौरान धान की बालियों से बना पुष्प गुच्छ भेंट करते कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी। -हप्र
Advertisement

विनोद जिन्दल/हप्र
कुरुक्षेत्र, 14 सितंबर
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अपने लगभग 50 मिनट के भाषण में आधे घण्टे तक केवल कांग्रेस को निशाना बनाया और उसे बेईमान, भ्रष्टाचारी तथा झूठ बोलने वाली पार्टी करार दिया। इस दौरान मोदी ने प्रदेश की किसी अन्य विपक्षी पार्टी का नाम नहीं लिया और पंजाब सरकार पर तंज कसा।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज देश में जहां भी कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां पर जनता में असंतोष है।  उन्होंने हिमाचल, कर्नाटक तथा तेलंगाना राज्यों का नाम लेकर आरोप लगाए और चुनौती देते हुए कहा कि कर्नाटक और तेलंगाना सरकारें किसानों की एमएसपी की मांग को पूरा करके दिखाएं। जबकि किसान तो सभी स्थानों पर एक जैसे हैं। वहीं हरियाणा सरकार द्वारा 24 फसलों की एमएसपी की गारंटी की बात करते हुए भावांतर योजना की भी भरपूर प्रशंसा की तथा केंद्र और हरियाणा सरकार द्वारा किसानों के हित में शुरू की गई योजनाओं की बात की।
इस दौरान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बताया कि हरियाणा सरकार ने पिछले दस सालों में किसानों के हित में खूब काम किए और भाजपा सरकार पहली ऐसी सरकार है कि जिसने किसानों के खाते में सीधे पैसे और मुआवजा भेजने का काम किया। रैली के दौरान एससी, एसटी तथा ओबीसी तथा दलितों के मुद्दे उठाए गए, कांग्रेस के राज में दलितों पर हुए हत्याचारों को उठाकर तथा कांग्रेस पर इन सभी वर्गों का विरोधी होने का आरोप लगाकर भी भाजपा नेताओं ने मुद्दे कायम किए। वहीं बिना पर्ची और बिना खर्ची के नौकरियां देने की हरियाणा सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि करार देते हुए विपक्षी दलों को चुनौती पेश की गई। इसके साथ ही इसी मुद्दे को लेकर यह भी कहा गया कि कांग्रेस के राज में तो पैसों से ही नौकरियां मिलती थी। उससे हरियाणा सरकार की निष्पक्षता को भी दर्शाया गया।
प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने अपनी स्थिति आर्थिक रूप से भी कमजोर बनाई हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार लाने का हरियाणा आम जनता को कोई लाभ नहीं होगा क्योंकि कांग्रेस की सरकारें झूठ बोलकर और झूठे वादे करके सत्ता में आती हैं, लेकिन कभी भी अपने वादे पूरी नहीं कर पाती। कांग्रेस की आपसी लड़ाई का जिक्र करते हुए और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को पिछड़ा वर्ग से होने की बात कहकर यह भी संदेश दिया कि भाजपा में दलितों और पिछड़ा वर्ग को इस प्रकार से सम्मान दिया जाता है। प्रधानमंत्री द्वारा अपने भाषण के दौरान पहले प्रधानमंत्री नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को भी दलित, ओबीसी और आरक्षण विरोधी बताकर यह भी संदेश दिया कि भाजपा इन वर्गों की पूरी तरह से हितैषी भी है। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में किसानों, एससी, एसटी और ओबीसी, बेरोजगारों, वीर सैनिकों, कर्मचारियों, बुजुर्गों तथा युवाओं के मुद्दे उठाकर इन सभी वर्गों को साधने का काम किया। प्रधानमंत्री द्वारा भाजपा के लिए हाथ जोड़कर वोट मांगने का निवेदन भी एक अहम पहलू रहा।
कुरुक्षेत्र के लाडवा विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरे मुख्यमंत्री नायब सैनी का जब प्रधानमंत्री मोदी ने विशेष रूप से नाम लिया तो पंडाल में लोग काफी उत्साहित नजर आए। सुभाष सुधा की पीठ थपथपाने को भी विशेष माना जा रहा है।
रैली में काफी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित रहीं। रैली स्थल तथा आस-पास सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। काफी संख्या में पुलिसबल तैनात था। पुलिस के दो दर्जन से भी अधिकारी भी अपनी-अपनी पाॅजिशन संभाले हुए थे। दिनभर कुरुक्षेत्र की सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही।

Advertisement

रैली में 6 जिलों के 23 उम्मीदवार पीएम से हुए मुखातिब

कुरुक्षेत्र के थीम पार्क में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंचकूला, अंबाला, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, कैथल तथा करनाल के 23 विधानसभाओं के उम्मीदवारों को जनता से रूबरू करवाया। प्रधानमंत्री का कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी तथा हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने पगड़ी पहनाने के साथ-साथ धान की फसल का एक गुच्छ भेंट करते हुए अंग वस्त्र भी भेंट किया। प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए सांसद नवीन जिंदल तथा निवर्तमान राज्यमंत्री तथा थानेसर विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार सुभाष सुधा ने भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा भेंट की। प्रधानमंत्री ने सुभाष सुधा की पीठ भी थपथपाई। इस अवसर पर मंच पर कुरुक्षेत्र के सांसद नवीन जिंदल के अलावा अनिल विज, असीम गोयल, जय भगवान शर्मा डीडी, जग मोहन आनंद, योगेन्द्र राणा, राम कुमार कश्यप, हरविन्द्र कल्याण, भगवान दास कबीरपंथी, युवा नेता तथा शाहाबाद हलके से उम्मीदवार सुभाष कलसाना, डाॅ. पवन सैनी इत्यादि सभी 23 उम्मीदवार उपस्थित रहे।

17 को शाह फरीदाबाद में करेंगे रैली

फरीदाबाद (हप्र): फरीदाबाद में 17 सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में होने वाली रैली की तैयारियों को लेकर शनिवार को केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर सहित भाजपा प्रत्याशियों ने स्थल का निरीक्षण किया। इस अवसर पर केन्द्रीय राज्य मंत्री गुर्जर ने कहा विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत और तीसरी बार प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने के लिए 17 सितंबर को सेक्टर-12 स्थित हुडा ग्राउंड में केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह विजय का शंखनाद करेंगे और फरीदाबाद की जनता को संबोधित करेंगे। गुर्जर ने बताया कि रैली को बनाने के लिए सभी भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है और रैली की तैयारियां जोरों पर हैं। गुर्जर ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में हरियाणा का चहुंमुखी विकास हुआ है और हरियाणा की जनता ने इसे देखा है। मनोहर लाल और नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में भाजपा सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में जनता सशक्त हुई है और जनता का भारतीय जनता पार्टी में विश्वास भी बढ़ा है। जनता के आशीर्वाद से फरीदाबाद लोकसभा की सभी 9 सीटों पर कमल खिलेगा और नायब सैनी के नेतृत्व में तीसरी बार भाजपा सरकार बनेगी। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री एवं बल्लभगढ़ से भाजपा उम्मीदवार मूलचंद शर्मा, जिला चुनाव सह प्रभारी विनोद कटियार, जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा, तिगांव से उम्मीदवार राजेश नागर, नरेन्द्र गुप्ता, फरीदाबाद से उम्मीदवार विपुल गोयल, बड़खल से भाजपा उम्मीदवार धनेश अदलक्खा, एनआईटी से उम्मीदवार सतीश फागना, जिला महामंत्री मनोज वशिष्ठ सुरेन्द्र जांगड़ा, जिला उपाध्यक्ष पंकज रामपाल, सुखबीर मलेरना, मीडिया सह प्रभारी राज मदान मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement