For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जहां 20 साल से व्यापार, अब मालिकाना अधिकार

06:51 AM Jul 12, 2024 IST
जहां 20 साल से व्यापार  अब मालिकाना अधिकार
गुरुग्राम में मुख्यमंत्री नायब सिंह हरियाणा में पशु कल्याण को बढ़ावा देने के लिए अनिल अग्रवाल फाउंडेशन के तहत द एनिमल केयर आर्गेनाइजेशन द्वारा 100 करोड़ रुपए की राशि लगाने पर समझौता करते हुए। -हप्र
Advertisement

विवेक बंसल/हप्र
गुरुग्राम, 11 जुलाई
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बृहस्पतिवार को पांच हजार लोगों को मुख्यमंत्री शहरी स्वामित्व योजना के तहत संपत्ति प्रमाण पत्र वितरित किए। इस योजना के तहत ऐसे व्यापारियों को कलेक्टर रेट पर उनकी सम्पत्ति का मालिकाना हक़ मिल जाएगा जो 20 साल से अपना व्यापार चला रहे हैं। साथ ही लाल डोरा क्षेत्र के लोगों की संपत्ति के मालिकों को भी
लाभ मिलेगा।
मानेसर में आयोजित रजिस्ट्री वितरण एवं शहरी लाल डोरा सम्पत्ति प्रमाणपत्र वितरण समारोह में मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि लंबे समय से लोग लाल डोरा की समस्या से पीड़ित थे। कोर्ट में भी मामले चले और लोगों में भय व्याप्त हो गया। चाहकर भी कोई संपत्ति नहीं बेच सकता था और न ही इस पर लोन मिलता। प्रदेश सरकार ने इस समस्या का समाधान करते हुए आम जनता को भयमुक्त किया है।
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमने 2019 में चुनावी घोषणापत्र में संपत्ति का मालिकाना हक देने का वादा किया था। आज 5000 लोग लाभान्वित हुए।’ उन्होंने कहा कि लाल डोरा के अंदर स्थित संपत्तियों में से प्रदेश भर में लगभग दो लाख नागरिकों को संपत्ति का लाभ मिला है। आज के बाद उनकी संपत्ति से उन्हें कोई नहीं हटा सकता।

डबल इंजन सरकार गरीबों के कल्याण को प्रयासरत : सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि गत 10 वर्षों में ‘डबल इंजन’ की सरकार ने गरीब व्यक्ति के कल्याण के लिए बहुत से कार्य किए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा से पहले की पूर्ववर्ती सरकारें 100 गज के प्लाट के नाम पर गरीबों को बरगलाती रहीं। वर्तमान सरकार ने सोनीपत में 5677 लोगों को 100 गज के प्लाट पर कब्जा देने का काम किया। उन्होंने कहा कि जहां पंचायत के पास भूमि नहीं है वहां प्लाट खरीदने के लिए एक-एक लाख रुपये देने का निर्णय भी लिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×