For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

वेतन न मिला तो ऑपरेटर ने ट्यूबवैल पर जड़ा ताला

10:24 AM Jun 23, 2024 IST
वेतन न मिला तो ऑपरेटर ने ट्यूबवैल पर जड़ा ताला
रेवाड़ी के गांव राजगढ़ में शनिवार को ऑपरेटर द्वारा ट्यूबवैल पर की गई तालाबंदी को दिखाते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 22 जून (हप्र)
बावल क्षेत्र के गांव राजगढ़ में एक ट्यूबवैल ऑपरेटर ने वेतन नहीं मिलने पर विरोध स्वरूप ट्यूबवैल के कमरे को ताला लगा दिया। इस तालाबंदी के शिकार ग्रामवासी तीन दिन से बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। ग्रामवासी अब डीसी से मिलने की तैयारी कर रहे हैं।
जानकारी के अनुसार राजगढ़ के पंचायत ट्यूबवैल पर ईश्वर सिंह ऑपरेटर के तौर पर कई साल से कार्यरत है। इस ट‍्यूबवैल से राजगढ़ के 300 घरों को जलापूर्ति की जाती है। ईश्वर सिंह का कहना है कि उसे पिछले 5 साल से ग्राम पंचायत की ओर वेतन नहीं मिला है। जब वे सरपंच के पास वेतन के लिए जाते हैं तो वे पल्ला झाड़ लेते हैं। इस चक्कर में उसे पांच साल से वेतन नहीं मिला और परिवार के भूखे मरने की नौबत आ गई है। इसके चलते उसने ट्यूबवैल कमरे को ताला लगा दिया।
गांव के पूर्व सरपंच कृष्ण सिंह, सतबीर सिंह, हिम्मत शर्मा, रामचरण, संजय सिंह, भूप शर्मा, प्रदीप, नवीन ने कहा कि तीन दिन से चल रही तालाबंदी के कारण ग्रामवासी बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं और इस मसले को जल्द से जल्द सुलझाने की मांग कर रहे हैं। गांव की महिलाओं को दूर से पानी लाना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने निर्णय लिया है कि वे सोमवार को जिला उपायुक्त से भी मिलेंगे।
इधर गांव के सरपंच राकेश चौहान ने सफाई दी कि वह वेतन देने में असमर्थ है, क्योंकि फिलहाल जलापूर्ति का दायित्व जनस्वास्थ्य विभाग के पास है। जब विभाग के अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके पास उक्त ट्यूबवैल का कोई रिकार्ड नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement