For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

डॉक्टर काम पर लौटे तो नर्सिंग स्टाफ ने शुरू की हड़ताल

07:56 AM Jul 28, 2024 IST
डॉक्टर काम पर लौटे तो नर्सिंग स्टाफ ने शुरू की हड़ताल

चंडीगढ़, 27 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा में दो दिन की हड़ताल के बाद प्रदेश के डाॅक्टर शनिवार को काम पर लौट आए। वहीं एनएचएम (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन) के कर्मचारी शनिवार को दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। वे चार दिन की हड़ताल पर हैं। इस बीच, नर्सिंग एसोसिएशन के बैनर तले प्रदेश की सभी नर्सिंग ऑफिसर ने पहली व दो अगस्त को हड़ताल का ऐलान कर दिया है। हरियाणा में पिछले चार दिनों से स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से चरमराई हुई हैं।
डॉक्टरों की दो दिन तक हड़ताल के बाद हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन ने शुक्रवार की रात 12 बजे हड़ताल समाप्त करने का ऐलान कर दिया। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ़ राजेश ख्यालिया ने बताया कि सीएम के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ़ अमित अग्रवाल के साथ देर रात तक वार्ता के बाद हड़ताल वापसी का ऐलान किया। अमित अग्रवाल के आश्वासन के बाद डॉक्टर मान गए और उन्होंने सरकार को पंद्रह अगस्त तक का समय दिया है।
सरकार और एसोसिएशन के बीच 9 दिन में दूसरी बार सहमति बनी है। इससे पहले 18 जुलाई को डॉक्टरों के विशेष कैडर का गठन, एसएमओ के सभी पद प्रमोशन से भरने, बॉन्ड राशि एक करोड़ से 50 लाख रुपए करने समेत कई मांगों पर सहमति बन गई थी। लेकिन अधिसूचना जारी न करने के कारण डॉक्टर्स 25 जुलाई को हड़ताल पर चले गए थे। 15 अगस्त तक सहमति के बाद प्रदेश के सभी डाक्टर शनिवार को काम पर लौट आए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×