For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जब अधिकारी बन गए अनाथ बेटी का परिवार, धूमधाम से करायी शादी

07:05 AM Feb 03, 2024 IST
जब अधिकारी बन गए अनाथ बेटी का परिवार  धूमधाम से करायी शादी
रोहतक में शुक्रवार को विवाह समारोह में दुल्हन करिश्मा एवं दूल्हे निक्कू के साथ उपायुक्त अजय कुमार एवं अन्य अतिथिगण। -हप्र
Advertisement

रोहतक, 2 फरवरी (हप्र)
रोहतक जिला प्रशासन ने बाल कल्याण परिषद के तहत आने वाले जगन्नाथ आश्रम में रह रही एक अनाथ बेटी करिश्मा का विवाह हर्षोल्लास से संपन्न करवाकर मिसाल कायम की है। यह नेक कार्य करवाने में रोहतक के उपायुक्त अजय कुमार की अग्रणी भूमिका रही। विवाह का कार्ड भी उपायुक्त के नाम से ही छपवा कर निमंत्रण दिया गया था। एक अनाथ बेटी की वीआईपी शादी शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है।
करिश्मा के रिश्ते से लेकर विवाह संपन्न होने तक सभी कार्य उपायुक्त अजय कुमार की देखरेख में पूरे किए गए। उपायुक्त स्वयं भी विवाह कार्यक्रम में मौजूद रहे और बेटी को आशीर्वाद दिया। करिश्मा दो साल से अनाथ आश्रम में रह रही हैं और वहीं पर उसका पालन पोषण व पढ़ाई हुई है। 12वीं कक्षा की पढ़ाई करने के उपरांत बाल भवन परिवार ने बेटी की इच्छा अनुसार उसके वर की तलाश के लिए विज्ञापन दिया और प्राप्त आवेदनों के आधार पर निक्कू का चयन किया। निक्कू स्थानीय रैनकपुरा के निवासी हैं और एक टेलीकॉम कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर तैनात हैं। विवाह के अवसर पर उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि बाल भवन में रह रही इस बेटी का विवाह पूरे रस्मों-रिवाज के साथ संपन्न किया गया है ताकि यह बेटी अपने आप को अनाथ महसूस न करें। पूरा प्रशासन इस बेटी का परिवार है। इस अवसर पर उपायुक्त अजय कुमार, जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरजा कुलवंत कलसन, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश नरेश कुमार, जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजु हुड्डा, हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता, माइक्रो ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज की पूनम विग, निधिमा विग, जिला बाल कल्याण अधिकारी सोमदत्त खुंडिया, बाल संरक्षण अधिकारी पूनम व अन्य मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×