मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा ने दस सालों में ‘सिटी ब्यूटीफुल’ के लिए क्या किया

08:30 AM May 16, 2024 IST
चंडीगढ़ में बुधवार को इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार मनीष तिवारी समर्थकों के साथ प्रचार करते हुए। -विक्की
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 15 मई (हप्र)
वरिष्ठ कांग्रेस नेता और चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार मनीष तिवारी ने भारतीय जनता पार्टी से कहा है कि वह चंडीगढ़ के लोगों को बताए कि उसने पिछले दस सालों में ‘सिटी ब्यूटीफुल’ के लिए क्या किया है। उन्होंने भाजपा से कहा कि हमें यह मत बताएं कि आप क्या करने जा रहे हैं, बस हमें यह बताएं कि आपने पिछले दस सालों में क्या किया है। तिवारी ने दोहराया कि कांग्रेस जन कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। इस क्रम में, उन्होंने महालक्ष्मी योजना का जिक्र किया, जिसके तहत देशभर में हर गरीब परिवार को हर महीने 8500 रुपये सीधे उसकी एक महिला सदस्य के बैंक खाते में मिलेंगे।
उन्होंने कहा कि 8500 रुपये की मासिक नकद सहायता भाजपा द्वारा गरीबी रेखा में धकेले गए लोगों के आर्थिक हालात ठीक करने में मदद करेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा अब जवाबों से भाग नहीं सकती। उन्होंने कहा कि सांसद स्थानीय मुद्दों के लिए उतना ही जवाबदेह और उत्तरदायी होता है, जितना कि वह राष्ट्रीय मुद्दों के लिए होता है। महालक्ष्मी योजना के बारे में तिवारी ने कहा कि देशभर में गरीब परिवारों की पहचान की जाएगी, चाहे उनकी जाति, पंथ या क्षेत्र कुछ भी हो और परिवार की एक महिला सदस्य को हर महीने 8500 रुपये मिलेंगे। उन्होंने वादा किया कि यह योजना 1 जुलाई 2024 से शुरू होगी।

सेक्टर 40 में की पदयात्रा

तिवारी ने सेक्टर 40 और कैमवाला इलाकों में पदयात्रा की। यहां उन्होंने बड़ी संख्या में लोगों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की। उन्होंने लोगों की समस्याओं के बारे में बात की और उनका समाधान करने का आश्वासन दिया।

Advertisement

पिछले 50 साल में ऐसा विकास नहीं हुआ : संधू

जीरकपुर (हप्र) : भाजपा प्रत्याशी के चुनाव प्रचार को बढ़ावा देने के लिए बुधवार को चुनाव प्रभारी एसएमएस संधू द्वारा हंडेसरा में प्रणीत कौर का कार्यालय खोला गया और लालड़ू मंडी में डोर टू डोर प्रचार किया। इस मौके पर उन्होंने दुकानदारों की समस्याएं भी सुनीं। संधू ने कहा कि पिछले 10 वर्षों के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार ने देश भर में विकास, रोजगार, श्रमिकों, महिलाओं, छोटे और बड़े उद्योगों, शिक्षा, सुरक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक सुरक्षा के लिए जो काम किया है वह सबसे आगे है। पिछले 50 साल में ऐसा विकास नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि कॉन्सेप्ट पेपर में समाज के हर वर्ग को शामिल किया गया है जो मुख्य रूप से 15 श्रेणियों पर केंद्रित है।

Advertisement
Advertisement