मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गांव सूढ़पुर में डोर-टू-डोर जाकर जलाई शिक्षा की अलख

10:28 AM May 10, 2024 IST
शाहाबाद के गांव सूढ़पुर में डोर-टू-डोर जाकर शिक्षा की अलख जगाते सरपंच व शिक्षक। -निस

शाहाबाद मारकंडा, 9 मई (निस)
बृहस्पतिवार को शाहाबाद के गांव सूढ़पुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में ‘आओ स्कूल चलें’ कार्यक्रम के अंतर्गत ग्राम पंचायत सरपंच नरेन्द्र राणा और शिक्षकों ने ग्यारहवीं व बारहवीं में दाखिले के लिए डोर-टू-डोर अभिभावकों से संपर्क किया और छात्रों को स्कूल में दाखिला लेने के लिए प्रेरित किया गया। प्रधानाचार्य बलजीत सिंह जास्ट व विद्यालय प्रभारी सुनीता देवी ने बताया कि डोर-टू-डोर अभियान गांव सूढ़पुर, कतलाहरी, खेड़ा व तिगरी गांव में चलाया गया ताकि विद्यालय में छात्रों के दाखिलों की संख्या में बढ़ोतरी हो सके और हर पात्र छात्र उच्च शिक्षा ग्रहण कर सके।
समाजसेवी एवं सरपंच नरेंद्र राणा सूढ़पुर व समाजसेवी सुरजीत सैनी हरिपुर ने यह निर्णय लिया कि जिन लड़कियों के अभिभावक अपनी लड़की की फीस देने में असमर्थ हैं, उन लड़कियों की आधी फीस समाजसेवी संस्था द्वारा प्रदान की जाएगी ताकि कोई भी लड़की और कोई भी बच्चा बिना शिक्षा के न रह जाए। ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ‘की सरकार की योजना को फलीभूत करने में समाजसेवी संस्था अपना पूर्ण सहयोग देगी। इसके साथ-साथ उन्होंने अभिभावकों को यह भी कहा कि वह अपने बच्चे को हर रोज स्कूल में अवश्य भेजें। इस अवसर पर सीमा देवी, संजू राणा नंबरदार, एसएमसी अध्यक्ष रेखा रानी, सुनीता देवी, रूबी रानी सहित अनेक ग्रामीण मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement