For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस सरकार बनने पर प्राथमिकता पर होगा कल्याण बोर्ड का गठन : दीपेंद्र हुड्डा

07:46 AM May 22, 2024 IST
कांग्रेस सरकार बनने पर प्राथमिकता पर होगा कल्याण बोर्ड का गठन   दीपेंद्र हुड्डा
रोहतक में मंगलवार को जनसंपर्क अभियान के दौरान पूर्व मंत्री सुभाष बतरा से गले मिलते सांसद दीपेंद्र हुड्डा। -निस
Advertisement

रोहतक, 21 मई (निस)
रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा में पंजाबी कल्याण बोर्ड के गठन का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सरकार बनने पर प्राथमिकता के आधार पर यह कार्य करेंगे और बोर्ड के अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाएगा। दरअसल, दीपेंद्र हुड्डा के लिए वोट मांगने पहुंचे वरिष्ठ नेता सुभाष बतरा ने चुनावी सभा में यह प्रस्ताव रखा। विधायक भारत भूषण बतरा ने इस प्रस्ताव का अनुमोदन किया।
सुभाष बतरा ने कहा कि भारत-पाकिस्तान बंटवारे के वक्त बड़ी संख्या में लोग पाकिस्तान से विस्थापित होकर भारत आए थे। इनमें पंजाबी खत्री के साथ कई ओबीसी और एससी समाज के लोग भी शामिल थे, जिन्हें विस्थापन का दंश झेलना पड़ा था। उनमें से बड़ी तादाद में ऐसे लोग हैं, जो आज भी निर्धनता में जीवन यापन कर रहे हैं। अपना सब कुछ छोड़कर यहां आए कई लोगों को गुजर-बसर के संसाधन प्राप्त नहीं हो पाए। उन्हें न जमीन का अधिकार मिला और न ही उचित रोजगार प्राप्त हुआ। ऐसे वंचित वर्गों के कल्याण के लिए पंजाबी कल्याण बोर्ड का गठन होना चाहिए। दीपेंद्र हुड्डा ने सुभाष बतरा के इस प्रस्ताव की सराहना करते हुए कहा कि यह कार्य बहुत पहले हो जाना चाहिए था। लेकिन अब इसमें और देरी नहीं होनी चाहिए। हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर प्राथमिकता के आधार पर इस कार्य को किया जाएगा।

भूपेंद्र हुड्डा ने भी दिया मांग को पूरा करने का आश्वासन

भिवानी (हप्र) : हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री एवं वरिष्ठ पंजाबी नेता सुभाष बतरा ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही हरियाणा में पंजाबी कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा। आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए बतरा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस विधायक दल के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा कल उनके घर आए थे। उन्होंने पंजाबी समुदाय की बोर्ड गठित करने की पुरानी मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया था। उन्होंने बताया कि वह आज पूर्व मंत्री किरण चौधरी से भी मिले। उन्होंने प्रदेश के सभी कांग्रेस नेताओं से एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ने का आह्वान किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×