For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने के लिए करेंगे काम : आरती सिंह राव

11:23 AM Oct 23, 2024 IST
स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने के लिए करेंगे काम   आरती सिंह राव
गुरुग्राम में मंगलवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में स्वास्थ्य आयुष एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आरती सिंह राव अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 22 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा की स्वास्थ्य, आयुष एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आरती सिंह राव ने कहा कि गुरुग्राम बढ़ता हुआ शहर है। जिसकी वैश्विक स्तर पर अपनी अलग पहचान है। ऐसे हम सभी को यहां स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक बेहतर व सुलभ बनाने के लिए गंभीरता से सार्थक प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि नागरिक अस्पताल में प्राथमिक उपचार से लेकर इलाज के लिए उच्च गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए वे दृढ़ संकल्पित हैं तथा इस दिशा में वे सदैव प्रयत्नशील हैं। उन्होंने यह बात मंगलवार को सिविल लाइंस स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में स्वास्थ्य विभाग, जीएमडीए विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कही। आरती सिंह राव ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान गुरुग्राम के विधायक मुकेश शर्मा व पटौदी की विधायक बिमला चौधरी भी उनके साथ मौजूद रहे। जीएमडीए के सीईओ ए.श्रीनिवास व डीसी निशांत कुमार यादव ने स्वास्थ्य मंत्री का गुरुग्राम आगमन पर स्वागत किया। स्वास्थ्य मंत्री ने बैठक में गुरुग्राम जिले में स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़ी विकास परियोजनाओं जैसे नागरिक अस्पताल व श्री शीतला माता मेडिकल कॉलेज के निर्माण की प्रगति की समीक्षा की।
स्वास्थ्य मंत्री आरती सिंह राव ने कहा कि आमजन को सहज और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं और इंफ्रास्ट्रक्चर को निरंतर सुदृढ़ करने के लिए वे निरंतर प्रयासरत रहेंगी। आरती सिंह राव ने बैठक में गुरुग्राम जिले में स्वास्थ्य क्षेत्र की दोनों महत्वपूर्ण परियोजनाओं की प्रगति की विस्तृत रिपोर्ट लेने के उपरान्त निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इन दोनों कार्यों के तेज गति से क्रियान्वयन के लिए विभागीय समन्वय आवश्यक है।
बैठक में जीएमडीए के सीईओ ए श्रीनिवास ने सेक्टर 102ए में श्रीमाता शीतला देवी मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य से जुड़ी प्रगति की जानकारी साझा करते हुए बताया कि करीब 541 करोड़ की लागत से बन रहे इस मेडिकल कॉलेज के ढाँचे का निर्माण कार्य करीब करीब पूरा हो चुका है। मेडिकल कॉलेज में फिनिशिंग कार्य भी समानांतर रूप से जारी है। बैठक में एचएसवीपी की प्रशासक रेनू सोगन, डिप्टी सीएमओ डॉ. नीलिमा, डॉ जयप्रकाश, डॉ केशव, डॉ प्रिया शर्मा, जीएमडीए के एक्सईएन विकास मलिक, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन चरणजीत राणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement