For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ड्राइविंग प्रोफेशन को लाभदायक बनाने के लिए करेंगे प्रयास : नवीन जिंदल

07:43 AM Aug 23, 2024 IST
ड्राइविंग प्रोफेशन को लाभदायक बनाने के लिए करेंगे प्रयास   नवीन जिंदल
कैथल के गढ़ी पाडला ड्राइविंग इंस्टीट्यूट में जानकारी लेते सांसद नवीन जिंदल। -हप्र

कैथल, 22 अगस्त (हप्र)
सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि ड्राइविंग के प्रोफेशन को आसान और लाभकारी बनाने की दिशा में भरपूर प्रयास किया जाएगा। इसके लिए सरकार के साथ-साथ सामाजिक संस्थाओं व अनुभवी लोगों का सहयोग भी लिया जाएगा। सांसद नवीन जिन्दल, सोसायटी फॉर अशोक लीलैंड ड्राइवर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट गढ़ी पाडला में दौरे के दौरान बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने ड्राइविंग भी की। संस्थान की ओर से इंचार्ज अश्वनी कुमार, चीफ इंस्ट्रक्टर राजबीर सिंह व कपिल ने सांसद को बताया कि यहां से प्रशिक्षण प्राप्त करके युवा विदेश में ड्राइविंग के क्षेत्र में अपना रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि एक साल में लगभग 3000 युवाओं को संस्थान ट्रेनिंग दे रहा है। प्रति माह 260 के करीब युवा यहां से प्रशिक्षण प्राप्त करके हैवी लाइसेंस प्राप्त कर रहे हैं, जिसमें से 12 प्रतिशत विदेश में जाकर ड्राइविंग में अपना करियर बना रहे हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा में इस तरह के चार ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट हैं। जिनमें से दो रोहतक और हिसार में और एक कैथल में है।
सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि उनका यहां दौरा करने का उद्देश्य है कि ड्राइविंग के प्रोफेशन को रोजगार दायक बनाया जा सके। फील्ड में चुनौतियां अधिक होने और आमदनी कम होने के कारण अधिकतर लोग नहीं चाहते कि आगे उसके बच्चे भी इस प्रोफेशन में आएं। उनका प्रयास रहेगा कि इस प्रोफेशन को सुधार कर आरामदायक और लाभकारी बनाया जाए। उनका प्रयास रहेगा कि ये देश का बेस्ट ट्रेंनिंग इंस्टीट्यूट बने।
बस स्टैंड में सुनी यात्रियों की समस्याएं
सांसद जिंदल ने कैथल बस स्टैंड का दौरा करके यात्रियों से उनकी समस्याएं जानी तथा साफ सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने जीएम कंवलजीत सिंह व सुनील को निर्देश देते हुए कहा कि बस स्टैंड पर साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए। इसके साथ-साथ सांसद ने रोडवेज द्वारा युवाओं को ड्राइविंग क्षेत्र में करियर बनाने के लिए दी जा रही कोचिंग क्लास का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर उनके साथ विधायक लीला राम, तुषार ढांडा, सुरेश गर्ग नोच सहित कई लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×