मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बिजली कार्यालय के समक्ष देंगे धरना : एनके शर्मा

10:03 AM Sep 26, 2024 IST
जीरकपुर में बुधवार को पूर्व विधायक एनके शर्मा पत्रकारों से बातचीत करते हुए। -हप्र

जीरकपुर, 25 सितंबर (हप्र)
जीरकपुर शहर में बिजली की खराब सप्लाई और रोजाना 24-24 घंटे के कट ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। प्रदेश सरकार लोगों को मुफ्त बिजली देने का झूठा दावा कर रही है, लेकिन बिजली नहीं मिलने से लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं।
जीरकपुर मेंं बिजली की खराब आपूर्ति को लेकर पूर्व विधायक एन.के.शर्मा ने बुधवार को जीरकपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि लगातार 24-24 घंटे बिजली नहीं मिलने से भीषण गर्मी में लोगों का बुरा हाल है। बिजली अधिकारी शिकायत के बावजूद लोगों की कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं हैं।
उन्होंने कहा कि अगर आने वाले दिनों में बिजली आपूर्ति ठीक नहीं की गयी तो वे शहर की जनता को साथ लेकर बिजली कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे और धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। गांवों और शहरों की कॉलोनियों में बैठकें की जाएंगी। उन्होंने कहा कि जीरकपुर शहर की आबादी लगातार बढ़ रही है। 2017 के बाद से शहर की आबादी पांच लाख हो गयी है, लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि एक भी नया बिजली ग्रिड या कोई नया ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया है।
उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल सरकार के दौरान बिजली की सुचारू आपूर्ति के लिए 150 लोगों को टेंडर पर रखा गया था, जो मोटरसाइकिलों पर गांवों और शहरों में घूमते थे।
उन्होंने जीरकपुर नगर परिषद पर फंड के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि जीरकपुर नगर परिषद के खाते में करोड़ों रुपये होने के बावजूद लोग विकास के लिए तरस रहे हैं।
उन्होंने कहा कि नगर परिषद में लिपिकों के 30 पद स्वीकृत हैं, लेकिन फर्जीवाड़ा करने के लिए बिना बजट पास किए 150 लोगों के खातों में वेतन डाला जा रहा है, जो जांच का विषय है। एनके शर्मा ने कहा कि परिषद के फंड के दुरुपयोग को लेकर प्रशासन को नींद से जगाने के लिए वे शहर की जनता को साथ लेकर धरना देंगे, जिसकी शुरुआत बिजली कार्यालय के समक्ष धरना से होगी।

Advertisement

Advertisement