मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

झूरीवाला डंपिग ग्राउंड की समस्या का स्थायी रूप से करेंगे समाधान : चंद्रमोहन

08:09 AM Sep 26, 2024 IST
पंचकूला में बुधवार को घोषणा पत्र जारी करते कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन व अन्य। -हप्र

पंचकूला, 25 सितंबर (हप्र)
सेक्टर 23 पंचकूला के झूरीवाला में डंपिग ग्राउंड की समस्या को स्थाई तौर पर खत्म किया जाएगा, ताकि घग्गर पार के लोगों को पेश आ रही दिक्कतों का हल हो सके।
यह दावा बुधवार को पंचकूला विधानसभा हलके से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन ने अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए किया। अपने घोषणा पत्र में चंद्रमोहन ने पंचकूला के विकास के लिए कई घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर वासियों के लिए एनहांसमेंट को खत्म करने पर बल दिया जाएगा। कालोनी वासियों को तीन-तीन मरले के प्लॉट दिए जाएंगे। जरूरतमंद लोगों के बीपीएल कार्ड बनाए जाएंगे। महिलाओं को पिंक बस सर्विस मुहैया करवाई जायेगी।
इसके साथ ही कलाकारों व हरियाणा की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए पंचकूला में फिल्म सिटी का निर्माण भी किया जाएगा। बेरोजगारी पर ध्यान देते हुए राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों को आकर्षित करने के लिए इंडस्ट्रियल एरिया को वाणिज्यिक क्षेत्र में परिवर्तित करने का प्रयास करेंगे जिससे रोजगार के अवसर बढ़ सकें। हलके के गांव-गांव में सोलर प्लांट लगवाये जाएंगे साथ ही सोलर लाइट और सोलर लालटेन की सुविधा दी जाएगी। बरवाला ब्लॉक में मक्खियों-मच्छरों की समस्या से छुटकारा दिलाने के प्रयास किए जाएंगे। बिजली की तारों को अंडरग्राउंड किया जाएगा।

Advertisement

पंचकूला, बरवाला में बनवायेंगे अंतर्राष्ट्रीय लाइब्रेरी

पंचकूला व बरवाला में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की लाइब्रेरी स्थापित की जाएगी। गांव बतौड़ में स्टेडियम व अनुभवी कोच उपलब्ध करवाए जायेंगे। पंचकूला में इमरजेंसी सेवाएं दुरस्त की जाएंगी। फिजियोथेरेपी व आर्थोपेडिक सेंटर खोले जाएंगे। नई सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। कांग्रेस सरकार बनने पर पंचकूला में आईएसबीटी स्थापित किया जाएगा, जिससे पंचकूला व आसपास के लोगों को पंजाब, हरियाणा व हिमाचल प्रदेश की बस के लिए लोगों को दूर न जाना पड़े। घग्गर पार स्थित हर्बल पार्क का सौंदर्यीकरण किया जाएगा तथा पंचकूला शहर व गांवों मे बरसाती पानी की निकासी के लिए सीवरेज व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। सड़कों, पार्कों व पार्किंग में सफाई का ध्यान रखा जाएगा। पंचकूला में पार्किंग फीस को खत्म किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement