मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

व्यापारियों को देंगे सुरक्षा, इंस्पेक्टरी राज होगा खत्म : उदयभान

08:48 AM Aug 13, 2024 IST

चंडीगढ़, 12 अगस्त (ट्रिन्यू)
हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौ़ उदयभान ने कहा है कि कांग्रेस सरकार बनने पर व्यापारियों को पूरी सुरक्षा दी जाएगी। इंस्पेक्टर राज खत्म किया जाएगा। सोमवार को जारी बयान में उन्होंने यह बात कही। प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा हरियाणा के व्यापारियों पर दोहरी मार मारने में लगी है। जिस इंस्पेक्टर राज को कांग्रेस ने खत्म किया था, उसे भाजपा सरकार ने फिर से स्थापित कर दिया है। व्यापारी वर्ग आज खौफ के साये में जी रहा है और उसे हर रोज फिरौती व जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।
बदमाशों की बात ना माने जाने पर सरेआम फायरिंग व हत्या जैसी वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। यही वजह है कि हरियाणा से कारोबारी लगातार पलायन कर रहे हैं, जिसकी वजह से निवेश घट रहा है और बेरोजगारी आसमान छू रही है। उदयभान ने कहा कि कि व्यापारियों ने राज्यस्तरीय व्यापारी प्रतिनिधि महासम्मेलन करके विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्ण समर्थन करने का ऐलान किया।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने व्यापारियों पर नोटबंदी और जीएसटी की ऐसी मार मारी कि वे आज तक नहीं उभर पाए। भाजपा सरकार ने व्यापारी वर्ग से लगातार टैक्स की लूट की है। पूरे देश से मिली जीएसटी का 7 प्रतिशत हिस्सा अकेला हरियाणा, केंद्र सरकार को देता है। लेकिन बदले में प्रदेश को सिर्फ 1 प्रतिशत हिस्सा ही वापस मिलता है।

Advertisement

Advertisement