मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नहीं खुलने देंगे ठेका, चाहे जान चली जाये : महिला सरपंच

09:04 AM Aug 04, 2024 IST
रेवाड़ी के गांव पावटी में शनिवार को कंटेनर पलटते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 3 अगस्त (हप्र)
बावल क्षेत्र के गांव पावटी में शनिवार को शराब ठेका खुलते ही ग्रामीणों ने विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने जहां सड़क को जाम कर दिया, वहीं भारी भरकम शराब ठेके के कंटेनर को गड्ढे में पलट दिया, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद थी।
सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीण ठेके के विरोध में डटे रहे। गांव की महिला सरपंच ने तो चेतावनी दे डाली कि चाहे उसकी जान चली जाए, लेकिन वे यहां ठेका नहीं खुलने देंगी।
तत्पश्चात सूचना के बाद बावल थाना प्रभारी लाजपत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। कई घंटे की मशक्कत के बाद एसएचओ ने आबकारी विभाग के अधिकारियों से ग्रामीणों की बात कराकर उन्हें शांत कराया। गांव पावटी की सरपंच सुनीता ने कहा कि हमारे गांव में पहले ठेका नहीं खुला। इस बार बगैर पंचायत में प्रस्ताव पास कराए या फिर पंचायत के किसी सदस्य से बगैर पूछे यहां पर ठेका पास कर दिया गया। हमारी जान चली जाए, लेकिन हम अपने गांव में शराब का ठेका नहीं खुलने देंगे। लालचंद ने बताया कि जिस जगह ठेका खुला हैं, वहां गांव की पूरी आबादी हैं। महिलाएं सुबह-शाम सैर करने के लिए आती हैं। ठेका खुलने से माहौल खराब होगा। हमें तो इस बात की हैरानी है कि गांव की पंचायत से बगैर पूछे कैसे ये ठेका खुल गया। शनिवार की सुबह ही इस कंटेनर को लाकर रखा गया था। जिसमें कुछ लोग शराब भी बेच रहे थे। जैसे ही ये सूचना गांव के लोगों तक पहुंची तो रोष फैल गया।
इस अवसर पर सरंपच पति राजबीर, पूर्व सरपंच तुलाराम, ड़ालचन्द, मोहर सिंह, राजबीर सिंह, गजराम, रामौतार, मास्टर भूप सिंह, प्रेमवती ने कहा कि वे किसी भी सूरत में ठेका नहीं खुलने देंगे। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो वे इसे लेकर पंचायत करेंगे और बड़ा आंदोलन करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement