For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

किसानों को डीएपी खाद की दिक्कत नहीं आने देंगे : उमेद पातुवास

11:31 AM Oct 28, 2024 IST
किसानों को डीएपी खाद की दिक्कत नहीं आने देंगे   उमेद पातुवास
चरखी दादरी के बाढड़ा में रविवार को खाद समस्या को लेकर भाकियू पदाधिकारियों से बात करते विधायक उमेद पातुवास। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 27 अक्तूबर (हप्र)
बाढ़ड़ा कस्बे में रविवार को डीएपी किल्लत से परेशान किसानों ने नेशनल हाईवे-334 बी जाम करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने किसानों को समझाकर उन्हें रोड जाम नहीं करने के लिए मना लिया। किसान अल सुबह से लाइनों में लगे रहे और उनमें रोष देखने को मिल रहा है। बाद में, विधायक उमेद पातुवास मौके पर पहुंचे और अवकाश के दिन कर्मचारियों को बुलाकर खाद का वितरण शुरू करवाया गया।
सरसों की बिजाई के समय में देरी होने के बावजूद किसानों को डीएपी नहीं मिल रहा है। रविवार को अलसुबह से लाइनों में लगे किसानों को डीएपी नहीं मिली तो उन्होंने भाकियू की अगुवाई में रोष जताया। इसी दौरान विधायक उमेद पातुवास ने मौके पर पहुंचकर भाकियू जिला अध्यक्ष हरपाल भांडवा व किसानों से बात कर जल्द किसानों को डीएपी किल्लत दूर करने, लंबित बिजली ट्यूबवेल कनेक्शन दिलवाने का आश्वासन दिया। विधायक ने कहा कि किसानों को किसी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। अभी 500 बैग डीएपी के मंगवाए गए हैं। जल्द ही और डीएपी भी मिलने की उम्मीद है। लंबित बिजली ट्यूबवेल कनेक्शन को लेकर विधायक ने कहा कि
एक सप्ताह के दौरान किसानों  को कनेक्शन जारी करने की प्रक्रिया शुरू करवा दी जाएगी। भाकियू पदाधिकारियों को आश्वासन देते हुए विधायक ने कहा कि यदि 10 दिनों में बिजली कनेक्शन मिलने की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई तो वो भी उनके साथ धरने पर बैठ जाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement