For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बनाएंगे : संजय टंडन

07:59 AM Apr 19, 2024 IST
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बनाएंगे   संजय टंडन
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते लोकसभा प्रत्याशी संजय टंडन। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 18 अप्रैल (हप्र)
भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन ने दावा किया कि चंडीगढ़ सीट पर भाजपा की जीत के बाद अगले पांच वर्ष शहर के लिए स्वर्णिम काल जैसे होंगे। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में पंजाबी भाषा को नंबर वन भाषा बनाकर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं अपना भरपूर सहयोग और समर्थन चाहता हूं, जिससे चंडीगढ़ से भाजपा की जीत के बाद अगले पांच साल मैं आपकी सेवा में हाजिर रह सकूं।
टंडन प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब तक जितने भी सर्वे आए हैं, अगर उनकी औसत भी निकाली जाए तो देश की बड़ी सर्वे एजेंसियां खुद यह दावा कर रही हैं कि भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनाव में कम से कम 370 से ज्यादा सीटों पर जीत मिल रही है। उन्होंने कहा कि संयोगवश यह वही नंबर बैठ रहा है, जो धारा 370 मोदी सरकार ने लंबे इंतजार के बाद जम्मू-कश्मीर से हटाई थी।
टंडन ने कहा कि भारत की आजादी के बाद धारा 370 के बारे में कहा जाता था, अगर यहां तिरंगा लहराया तो खूब बहेगा, लेकिन जब से मोदी सरकार ने यहां से धारा 370 हटाई है, तब से श्रीनगर के लाल चौक पर ही नहीं, घर-घर तिरंगा लहर रहा है। उन्होंने कहा कि सैकड़ों साल से भगवान राम का मंदिर नहीं बन सका था, आजादी के बाद भी नहीं, क्योंकि आजाद भारत में सरकार को विलायती शिक्षा दीक्षा वाले कांग्रेसी चला रहा थे। उन्होंने भी अंग्रेजों की तरह से ही शासन चलाया। तरक्की को रोकने के लिए भारतीय संस्कृति से दूर रखा, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि एक दिन देश में मोदी सरकार होगी। आज देश शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, विकास, पर्यटन और तीर्थाटन की दृष्टि से आगे बढ़ रहा है। श्रीराम मंदिर को देखने करोड़ों लोग आ रहे हैं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने कहा कि मोदी सरकार के प्रयासों से चंडीगढ़ का रेलवे स्टेशन 500 करोड़ की लागत से बन रहा है और पूरे एशिया में ऐसा रेलवे स्टेशन नहीं होगा। मोदी सरकार ने मजबूत भारत का रोडमैप तैयार किया है। देश में मोदी सरकार अगले पांच वर्षों में 18 सुपर हाईवे का कार्य पूरा करने जा रही है। पिछले 10 वर्षों में जनता जानती है कि देश में सड़कों का काम किस स्तर पर हुआ, इससे सफर छोटा और सुगम हुआ है। कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश महामंत्री हुकम चंद, अमित जिंदल, भाजपा नेता अजय शर्मा, रमेश कुमार निक्कू, कुलबीर सिंह, अजय शर्मा, रवि शर्मा, कुलजीत सिंह, रमेश कुमार निक्कू, सर्वजीत सिंह काला मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×