For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एमएसपी पर कानून बनायेंगे, कृषि उपकरणों पर जीएसटी नहीं लगायेंगे : प्रियंका गांधी

09:09 AM May 27, 2024 IST
एमएसपी पर कानून बनायेंगे  कृषि उपकरणों पर जीएसटी नहीं लगायेंगे   प्रियंका गांधी
पटियाला में रविवार को महिला सम्मेलन के दौरान प्रियंका गांधी कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. धर्मवीर गांधी की बात सुनते हुए। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

लुधियाना/संगरूर, 26 मई (निस)
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उसे किसान विरोधी करार दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों को एमएसपी नहीं दे रही है। वह आज फतेहगढ़ साहिब लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार अमर सिंह के पक्ष में एक रैली को संबोधित करने के लिए आज यहां से 50 किलोमीटर दूर खन्ना में आई हुई थीं। उन्होंने सन्नौर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कस्बे बहादुरगढ़ में महिला सम्मेलन में भी शिरकत की।
प्रियंका गांधी ने खन्ना में कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो एमएसपी पर कानून बनाएगी और कृषि उपकरणों पर जीएसटी नहीं लगाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा किसानों के मुद्दों के प्रति असंवेदनशील है। प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने 10 साल के शासन के दौरान कॉरपोरेट्स के लाखों करोड़ रुपये के कर्ज माफ किए, लेकिन किसानों के कर्ज माफ नहीं किये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह भी सुनिश्चित करेगी कि किसानों को प्राकृतिक आपदाओं के कारण हुए नुकसान का मुआवजा जल्द से जल्द मिले। उन्होंने कहा कि भाजपा पंजाबियों की भावनाओं को नहीं समझती है। गांधी ने कहा कि आज महंगाई चरम पर है और आम आदमी बेरोजगारी से जूझ रहा है। उन्होंने गारंटी और कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में भी जानकारी दी। कांग्रेस नेता ने मीडिया पर भी निशाना साधा और कहा कि मीडिया ने भाजपा के इशारे पर किसान आंदोलन के दौरान किसानों को आतंकवादी और देशद्रोही कहा है। उन्होंने अपने इंडिया ब्लॉक पार्टनर का नाम लिए बिना आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि पंजाब सरकार ने नशे की लत को रोकने के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।

‘पंजाब की केंद्र सरकार ने की घोर उपेक्षा’

वहीं, पटियाला से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. धर्मवीर गांधी के पक्ष में आज सन्नौर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कस्बे बहादुरगढ़ में महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय नेता प्रियंका गांधी ने महिला शक्ति को भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का निमंत्रण दिया है। उन्होंने कहा कि देश में महिलाएं लगभग आधी आबादी हैं, अगर वे एकजुट हो जाएं तो देश का भविष्य बदल सकती हैं। पंजाब, पंजाबियत और किसानों की बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि देश की आजादी, विकास और समृद्धि में सबसे ज्यादा योगदान देने वाले पंजाब की केंद्र सरकार घोर उपेक्षा कर रही है। प्रियंका गांधी ने कहा,‘ आज मैं गुरु नानक देव जी, गुरु गोबिंद सिंह जी की धरती पर खड़ी हूं। ये शहीदों की धरती है। मैं एक शहीद की बेटी हूं, एक शहीद की पोती हूं। यहां खड़े होकर संबोधित करते हुए मुझे गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव का मौका है, लेकिन मैं चुनाव और चुनाव के बाद की बात करती हूं, उसे गहराई से समझती हूं। यह किसानों की जमीन है। किसानों ने हमारे देश का निर्माण किया। उन्होंने लोगों से डाॅ. गांधी को भारी मतों से जिताने की अपील की। इस बीच उन्होंने महिलाओं को बड़ी गारंटी देते हुए कहा कि हर नौकरी में 50 फीसदी महिलाओं को आरक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर परिवार के लिए 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा लागू किया जाएगा, जिससे उन्हें मुफ्त इलाज मिल सकेगा। इस अवसर पर धर्मवीर गांधी और प्रदेश महिला अध्यक्ष गुरशरण कौर रंधावा और अन्य लोगों ने भी संबोधित किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×