For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

लाइन के नीचे से सीवर डालने को रेल मंत्रालय के अधिकारियों से करेंगे बैठक : मेयर

10:47 AM Jul 20, 2024 IST
लाइन के नीचे से सीवर डालने को रेल मंत्रालय के अधिकारियों से करेंगे बैठक   मेयर
सोनीपत के वार्ड नंबर-14 में शुक्रवार को समस्याओं का जायजा लेते मेयर निखिल मदान। -हप्र

सोनीपत, 19 जुलाई (हप्र)
मेयर निखिल मदान ने कहा कि बाबा कॉलोनी से राजीव नगर की तरफ रेलवे लाइन के नीचे से ट्रेंचलैस तकनीक से सीवर लाइन डालने का कार्य रेलवे की तरफ से कुछ तकनीकी रुकावट के कारण शुरु नहीं हो पाया है। हालांकि कई महीने पहले नगर निगम द्वारा 3 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की राशि रेलवे विभाग को हस्तांतरित की जा चुकी है। इस कार्य को जल्दी शुरू करवाने के लिए जल्द रेलवे अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।
मेयर मदान शुक्रवार को वार्ड 14 में विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे थे। समस्याएं सुनने के बाद मेयर ने लोगों को बताया कि बाबा कॉलोनी, मोहन नगर और लक्ष्मण कॉलोनी में सीवरेज के पानी की निकासी को लेकर नगर निगम द्वारा कई विकल्पों पर काम किया जा रहा है। जहां पहले बाबा कॉलोनी के अंतिम सीवरेज मेनहोल से पाइप जोड़कर लाइन पार पानी निकासी का प्रयास किया गया था लेकिन उस तरीके से पानी निकासी में अधिक सफलता नहीं मिली। अब दोबारा से एक बड़े पाइप के माध्यम से पानी निकालने का प्रयास किया जाएगा। रेलवे लाइन के नीचे से ट्रेंचलैस तकनीक से सीवर लाइन डालने का कार्य जल्द शुरू करायेंगे।
कई लोगों ने क्षेत्र की बची हुई कच्ची गलियों को पक्का करवाने की बात रखी। जिस पर मेयर ने कहा कि इस क्षेत्र का हाल ही में कुछ हिस्सा वैध हुआ है जिसमें गलियों को पक्का करने के लिए टेंडर प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। साथ ही लक्ष्मण कॉलोनी की कुछ गलियों को भी पक्का किया जायेगा।
इस मौके पर वीरेंद्र, प्रवीण, जय नारायण, शुभम, सुनील, मनोज, कुलदीप, मणि, रमेश, उमेश कुमार, विकास, वेद प्रकाश समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×