मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आंगनबाड़ी हेल्पर और वर्कर्स की जायज मांगों को करेंगे पूरा : असीम

07:13 AM Aug 06, 2024 IST
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 5 अगस्त
हरियाणा के महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल नन्यौला ने कहा कि आंगनबाड़ी हेल्पर और वर्कर्स की सभी जायज मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। आंगनबाड़ियों के बुनियादी ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए सरकार की ओर से धन की कमी नहीं रहने दी जाएगी। नन्यौला ने सोमवार को चंडीगढ़ में विभागीय अधिकारियों की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी। बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग की आयुक्त एवं सचिव पी़ अमनीत कुमार, निदेशक मोनिका मलिक समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
महिला एवं बाल विकास मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आंगनबाड़ी हेल्पर और वर्कर्स के प्रमोशन से संबंधित मुद्दे को जल्द से जल्द निपटाएं। उन्होंने यह भी कहा कि किराए के भवनों में चल रही आंगनबाड़ियों के बकाया पेमेंट्स का शीघ्रता से भुगतान करें। उन्होंने यह भी कहा कि खाना पकाने के लिए प्रयोग किए जा रहे गैस सिलेंडर और अन्य खाद्य पदार्थों में प्रयुक्त होने वाले मसालों आदि की खरीदारी का सरलीकरण करें ताकि आंगनबाड़ी वर्कर्स को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।
असीम गोयल ने आंगनबाड़ी से संबंधित केंद्र सरकार की योजनाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन योजनाओं का वित्तीय बजट अभी तक केंद्र सरकार से नहीं आया है, उसके लिए चिट्ठी लिखकर फॉलोअप करें ताकि आंगनबाड़ी के सुचारू संचालन में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने विभागीय कार्यों के लिए होने वाली मीटिंग में आने-जाने हेतु हेल्पर, वर्कर्स तथा सुपरवाइजर्स के टीए, डीए से संबंधित शिकायतों का जल्द निवारण करने के निर्देश दिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement