For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रदेश की सभी 11 सीटें जीतकर फिर रचेंगे इतिहास : मनोहर लाल

09:43 AM May 29, 2024 IST
प्रदेश की सभी 11 सीटें जीतकर फिर रचेंगे इतिहास   मनोहर लाल
गुरुग्राम में मंगलवार को भाजपा कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल पत्रकारों से बात करते हुए। साथ हैं भाजपा हरियाणा के मुख्य प्रवक्ता अरविंद सैनी, जिला महासचिव अर्जुन शर्मा अौर अन्य। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 28 मई (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री और करनाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार मनोहर लाल ने मंगलवार को गुरुग्राम में पार्टी कार्यालय ‘गुरु कमल’ में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि 4 जून को भाजपा प्रदेश की सभी 11 सीटें (10 लोकसभा और एक विधानसभा) जीतकर फिर इतिहास रचेगी। देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं। देश और प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद भ्रष्टाचार खत्म हुआ है। हमारी सरकार ने युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों और किसानों के लिए काम किया है, देश की जनता जानती है।
पूर्व सीएम ने कहा कि प्रदेश में वोटिंग प्रतिशत पिछले चुनाव से 4 फीसदी कम रहा है। चुनावी आकलन करने वालों ने इसे भाजपा के पक्ष में बताया है। 4 तारीख को जनता के सामने रिजल्ट होगा। जातिगत बैरियर से ऊपर उठकर लोगों ने वोट किया है। उन्होंने कहा कि रोहतक और सिरसा में हमारा मार्जिन कम रहेगा, लेकिन भाजपा सभी सीटें जीत रही है।
इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री ने बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद के निधन पर शोक व्यक्त किया और विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। मनोहर लाल के साथ प्रेस वार्ता में पूर्व ओएसडी जवाहर यादव व भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी भी थे।
विपक्ष में मतभेद : मनोहर लाल ने कहा कि विपक्ष में बहुत मतभेद हैं। उनके पास कोई एक नेता नहीं है। वे आपस में लड़ रहे हैं। विपक्षी गठबंधन ने कई राज्यों में मिलकर चुनाव लड़ा है तो कई राज्याें में आमने-सामने हैं। इंडिया गठबंधन को पता ही नहीं कि किसको प्रधानमंत्री बनाएं। विपक्षी झूठे वादे कर रहे हैं। उन्होंने विपक्ष से सवाल किया कि 40 करोड़ लोगों को एक लाख रुपये कैसे दिए जाएंगे।
लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई होगी : मनोहर लाल ने कहा कि चार लोगों ने 25000 लोगों की पेंशन रुकवा दी। लापरवाही बरतने के लिए अधिकारियों को सस्पेंड किया गया। 4 जून के बाद इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि हरियाणा में किसान परेशान नहीं हैं। पंजाब के साथ लगते जिलों में थोड़ा विरोध हुआ। यह लोग किसानों का मुखौटा ओढ़कर विरोध कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर सख्ती बरती जाएगी।
बढ़ती गर्मी के कारण पानी न देने वाले दिल्ली के बयान पर मनोहर लाल ने कहा कि दिल्ली को जितने पानी की जरूरत है उतना हम दे रहे हैं।

Advertisement

कई जगह बोगस मतदान हुआ

मनोहर लाल ने कहा कि रोहतक, सिरसा और एक आध अन्य जिलों में बोगस मतदान के विषय आ रहे हैं। हम इसकी जांच करवाएंगे और ऐसे कर्मचारियों को सेवा से बाहर करेंगे, जो बोगस मतदान करवाने में शामिल रहे हैं।
हमारी सरकार बहुमत में : पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हमारी सरकार पूर्ण बहुमत में है। 4 जून को 41 विधायक हो जाएंगे। जजपा के दो, हिलोपा का एक और तीन निर्दलीय विधायक हमारे साथ हैं। उन्होंने कहा कि 88 में से 45 विधायक हमारे पास हैं। सरकार कार्यकाल पूरा करेगी कोई खतरा नहीं है।
हर सवाल का जवाब दिया : पत्रकार सम्मेलन में मनोहर लाल ने हर पत्रकार के हर सवाल का जवाब दिया और आखिर में कहा कि सवाल खत्म हो गए हों तो मैं चलता हूं या कोई सवाल बचा है तो फिर बैठ जाता हूं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement