For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सरकार तो बदलेंगे ही, व्यवस्था भी बदलेंगे : सैलजा

09:02 AM Aug 21, 2024 IST
सरकार तो बदलेंगे ही  व्यवस्था भी बदलेंगे   सैलजा
करनाल में मंगलवार को कांग्रेस संदेश यात्रा के दौरान सांसद सैलजा, सांसद सुरजेवाला, भूपिंद्र लाठर व अन्य। -हप्र

करनाल, 20 अगस्त (हप्र)
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद कुमारी सैलजा ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती के उपलक्ष्य पर कांग्रेस संदेश यात्रा के माध्यम से भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध करनाल में कंबोज धर्मशाला से यात्रा का शुभारंभ किया। कांग्रेस यात्रा का करनाल में कंबोज धर्मशाला से वाल्मीकि चौक, कर्ण गेट मार्केट, महावीर चौक नजदीक पुरानी सब्जी मंडी, नेहरू प्लेस गेट, पोस्ट ऑफिस गेट के पास, महावीर दल अस्पताल गेट, मिगलानी अस्पताल के सामने, सुविधा शोरूम के सामने, रणधीर सिनेमा के पास, सिविल अस्पताल चौक, मेला राम स्कूल, सचदेवा अस्पताल से होकर, शहीद मदन लाल ढींगड़ा चौक पर समापन हुआ।
कुमारी सैलजा ने कहा कि करनाल से दो-दो सीएम मिले फिर भी यहां की जनता सबसे अधिक दुखी है। प्रदेश का सबसे बड़ा घोटाला भी करनाल में ही हुआ। उन्होंने कहा कि आज न महिलाएं सुरक्षित, न ही व्यापारी। युवाओं का भविष्य दांव पर लगा हुआ है। आज राजीव गांधी की जयंती है। उन्होंने तकनीकी युग का सपना देखा तो विरोधी शोर मचाते थे और आज तकनीक से हम आगे बढ़ रहे हैं। राजीव गांधी जी ने लोगों की ताकत लोगों के साथ में देने का सपना देखा।
कुमारी सैलजा ने कहा कि दस साल में जो हुआ अब आगे नहीं होना चाहिए। अब सरकार तो बदल ही रही है साथ ही व्यवस्था भी बदलेंगे। कांग्रेस की सरकार बनने पर दस सालों में हुए भ्रष्टाचार का पाई-पाई का हिसाब लेंगे।
इस अवसर पर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राम किशन गुर्जर, कार्यकारी सुरेश गुप्ता, विधायक रेणु बाला, विधायक प्रदीप चौधरी, विधायक शमशेर सिंह गोगी, पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्रमोहन बिश्नोई, पूर्व विधायक राजरानी पूनम, राजपाल भूखड़ी, पूर्व विधायक रिशाल सिंह, भूपेंद्र लाठर घरौंडा, पी.सी.सी मेंबर ललित बुटाना, पी.सी.सी मेंबर इंद्रजीत सिंह गोराया, राजेन्द्र बल्ला,अरूण पंजाबी चेतन चौहान, सहित अनेक नेता व हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Advertisement

‘मेरी इच्छा विधानसभा चुनाव लड़ने की’

कुमारी सैलजा ने कहा कि मेरी इच्छा पहले भी विधानसभा चुनाव लड़ने की थी और अब भी विधानसभा चुनाव लड़ने की है। फाइनल फैसला हाई कमान का है। जब उनसे पूछा गया कि नीलोखेड़ी विधानसभा सीट से आपका नाम आ रहा है, इस पर उन्होंने कहा कि नाम तो कई जगह से आ रहा है, अगर लड़ना है तो हाईकमान देखेगी कि कहां से लड़ना है। जब उनसे पूछा गया कि देवेंद्र बबली ने आपकी मदद की थी, क्या वे कांग्रेस में आ रहे हैं। उन्होंने कहा देखो, देखते हैं क्या रहता है।

प्रदेशवासियों को सिर्फ कांग्रेस से ही उम्मीद : सुरजेवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश में दस साल से किसानों की दुर्दशा हो रही है। फसलें मंडियों में रुल रही है। आज बहन-बेटी शाम को घर से बाहर नहीं निकल सकती। व्यापारियों से फिरौती मांगी जा रही है। युवाओं को रोजगार की तलाश में विदेशों में जाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि दस साल के इस कुशासन में प्रदेश का हर वर्ग इतना दुखी हो गया है कि अब कांग्रेस से ही उम्मीद शेष रह गई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×