मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मेवात में दो हजार एकड़ में बनाएंगे इंडस्ट्रियल हब : दुष्यंत चौटाला

10:47 AM Sep 25, 2024 IST
जिला नूंह के उपमंडल फिरोजपुरझिरका में मंगलवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला। -हप्र

गुरुग्राम, 24 सितंबर (हप्र)
हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जजपा) और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) गठबंधन की सरकार बनने पर प्रदेश में गरीब घरों के पढ़ने वाले बच्चों के लिए रहने की व्यवस्था की जाएगी। किसानों के हित में हर खेत के लिए सरकारी पक्के खाल बनाकर सिंचाई का पानी पहुंचाया जाएगा। यह घोषणा पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने की। वे मंगलवार को नूंह में जजपा-एएसपी उम्मीदवारों द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
मेवात के लिए पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कई बड़ी घोषणाएं करते हुए कहा कि यहां सेम की समस्या हल करने के लिए 100 करोड़ के बजट का प्रावधान उन्होंने पूर्व गठबंधन सरकार में किया था और अब जजपा-एएसपी की सरकार बनने पर ड्रेन के माध्यम से सेम का पानी निकालकर किसानों को पूर्ण रूप से इस समस्या से राहत पहुंचाई जाएगी। साथ ही मुंबई एक्सप्रेस-वे के कट के नजदीक 2000 एकड़ में बड़ा औद्योगिक हब विकसित किया जाएगा, जिससे क्षेत्र में रोजगार और उद्योग को बढ़ावा मिलेगा।
कार्यक्रम में नूंह महिला जिला प्रधान नफीसा खान, फिरोजपुर झिरका हलका प्रधान फारूक खान, पूर्व उपप्रधान मोहम्मद उस्मान, चौधरी हाजर खान, अतीक सरपंच राजाका, बशीरा भादस, वसीम सरपंच शिशवाना, पूर्व सरपंच शमीम, डॉ. हामिद खान, जमशेद पूर्व सरपंच अटेरना, युवा नेता मोहम्मद सैफ, मोहम्मद कैफ, फारूक खान, मोहम्मद काशिद रौनपुर, जरार भादस, मुस्तकीम असाईसिका, तौफीक आमका समेत जजपा व एएसपी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement