For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हमने एससी, बीसी, गरीब समाज की प्रगति को दी प्राथमिकता : हुड्डा

12:36 PM Jun 05, 2023 IST
हमने एससी  बीसी  गरीब समाज की प्रगति को दी प्राथमिकता   हुड्डा
Advertisement

हरीश भारद्वाज/हप्र

Advertisement

रोहतक, 4 जून

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कुछ ताकतें अपनी राजनीति चमकाने के लिए जात-धर्म के नाम पर भाई को भाई से, हिंदू को मुसलमान से लड़ाने की कोशिश कर रही हैं। ऐसे लोगों का समाज हित से कोई लेना-देना नहीं है, उन से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि समाज जागृत है और सब जानता है की ऐसी ताकतें कौन सी हैं। उन्होंने दावा किया कि आने वाले चुनाव में प्रदेश की जनता ऐसे लोगों को सबक सिखाएगी और पूर्ण बहुमत से कांग्रेस सरकार बनाएगी। हुड्डा रविवार को रोहतक के ओल्ड आईटीआई मैदान में कांग्रेस द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय कबीर जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने की। मंच संचालन विधायक बीबी बतरा ने किया। इस कार्यक्रम का आयोजन कलानौर की विधायक शकुंतला खटक, एससी सेल हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष सुशील इंदौरा, हरियाणा के पूर्व मुख्य सचिव एससी चौधरी ने किया था। हुड्डा ने कहा कि कबीर दास जी का पूरा जीवन हर समाज को समान भागीदारी, हर समाज को प्रतिनिधित्व देने का, वंचित वर्गों को समान अधिकार दिलवाने का संघर्ष है। हुड्डा ने कहा कि हम केवल घोषणा ही नहीं करते उन्हें पूरा भी करते हैं। हमने हमेशा एससी, बीसी, गरीब समाज की प्रगति को प्राथमिकता दी। गरीब, एससी, बीसी समाज को सशक्त करने के लिए अनेक योजनाएं चलाई।

Advertisement

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष. उदयभान ने कहा कि गरीब, एससी, बीसी समाज का यदि किसी ने भला किया है तो वो भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार से समाज का हर वर्ग दुःखी है। आज न्याय मांग रही हमारी महिला पहलवानों के साथ अन्याय हो रहा है। कार्यक्रम की आयोजक एवं कलानौर की विधायक शकुंतला खटक ने कहा कि अगर पूर्व सीएम हुड्डा भी समाज का भला नहीं कर सकते तो कोई और नहीं कर सकता।

समारोह में विधायक गीता भुक्कल, रघुवीर कादियान, कुलदीप वत्स, इंदु नरवाल व अन्य विधायक एवं एमएल रंगा, प्रो. वीरेंद्र सिंह समेत पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व सीपीएस, पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं अन्य उपस्थित रहे।

विवि को ग्रांट बंद करने का फैसला हो वापस

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश के सरकारी विश्वविद्यालयों को मिलने वाली ग्रांट को आत्मनिर्भरता के नाम पर बंद करने की प्रदेश सरकार की योजना की आलोचना करते हुए इसे वापस लिए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा साफ तौर पर जाहिर हो रही है कि वह विश्वविद्यालयों का निजीकरण करना चाहती है, जबकि शिक्षा तो राज्य का विषय है। सरकार के इस फैसले से विश्वविद्यालयों का व्यवसायीकरण हो जाएगा। हुड्डा अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। महिला पहलवानों के यौन शोषण के मुद्दे पर हुड्डा ने कहा कि सरकार पर दबाव है जो बृज भूषण शरण सिंह पर कार्रवाई नहीं हो रही। हुड्डा ने कहा कि पहलवानों को न्याय मिलना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×