For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Wayanad landslide: मरने वालों की संख्या बढ़कर 132 हुई, वायनाड जा रही स्वास्थ्य मंत्री सड़क हादसे में जख्मी

10:26 AM Jul 31, 2024 IST
wayanad landslide  मरने वालों की संख्या बढ़कर 132 हुई  वायनाड जा रही स्वास्थ्य मंत्री सड़क हादसे में जख्मी
वायनाड में राहत एवं बचाव कार्य में लगे बचाव कर्मी। पीटीआई फोटो
Advertisement

वायनाड (केरल), 31 जुलाई (भाषा)

Wayanad landslide:केरल के वायनाड जिले में भूस्खलन की घटनाओं में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 132 हो गई है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। बचावकर्मी मलबे में दबे लोगों की तलाश में जुटे हैं, जिससे मृतक संख्या और बढ़ने की आशंका है।

Advertisement

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि भूस्खलन के बाद मुंडक्कई और चूरलमाला इलाकों में 180 से अधिक लोग लापता हैं और 300 से ज्यादा मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सेना, नौसेना और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के बचाव दल मलबे में दबे लोगों की तलाश कर रहे हैं।

भूस्खलन की घटनाएं मंगलवार को तड़के दो बजे से चार बजे के बीच हुईं, जिससे अपने घरों में सो रहे लोगों को बचने का मौका नहीं मिल पाया। वायनाड जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार देर रात जारी आंकड़ों के अनुसार, नीलमबुर और मेप्पडी से करीब 30 मानव अंग भी बरामद किए गए हैं।

Advertisement

वायनाड जा रही स्वास्थ्य मंत्री का वाहन दुर्घटनाग्रस्त

बचाव कार्यों के समन्वय के लिए भूस्खलन प्रभावित वायनाड जिले जा रहीं केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का वाहन बुधवार सुबह मंजेरी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस के अनुसार, यह दुर्घटना सुबह करीब 7.10 बजे हुई।

स्वास्थ्य मंत्री के वाहन ने एक दोपहिया वाहन को कथित तौर पर टक्कर मार दी। पुलिस के मुताबिक, घटना में मंत्री को हल्की चोट आई है और उन्हें मंजेरी स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है। डॉक्टर ने बताया कि जॉर्ज की हालत स्थिर हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×