For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़ में तेज बरसात से जलभराव जगह-जगह रुका ट्रैफिक

07:13 AM Aug 24, 2023 IST
चंडीगढ़ में तेज बरसात से जलभराव जगह जगह रुका ट्रैफिक
जीरकपुर में बुधवार को भारी बरसात की वजह से चंडीगढ़-अंबाला हाईवे पर लगी वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें। -रवि कुमार
Advertisement

चंडीगढ़, 23 अगस्त (ट्रिन्यू)
चंडीगढ़ में सुबह से दोपहर तक झमाझम बारिश हुई। पिछले 24 घंटे में करीब 84 एमएम बारिश दर्ज की गई। मंगलवार रात करीब साढ़े 10 बजे ही बारिश शुरू हो गई थी। बुधवार सुबह साढ़े 8 से शाम 5 बजे तक 19 एमएम बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अगले 3 दिन भी बारिश होने की संभावना जताई है। बरसात से लोगों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली। इससे पहले मंगलवार शाम को ठंडी हवाएं चलने से मौसम खुशगवार हो गया था।
चंडीगढ़ में आज सुबह से लगातार हो रही बारिश के बाद सुखना लेक का जलस्तर एक बार फिर बढ़ गया है। प्रशासन ने खतरे को देखते हुए सुखना लेक का एक फ्लड गेट खोल दिया है। वहीं चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने भी मखन माजरा ब्रिज, बापूधाम के पीछे वाला ब्रिज और किशनगढ़ ब्रिज पर न जाने की सलाह दी है।
मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया। ऐसा कई दिनों बाद हुआ, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से शहर का तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया जा रहा था। शहर का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा रहा।

यहां हुई परेशानी

बरसात के कारण संत कबीर लाइट पाइंट से किशनगढ़ मोड़, विकास मार्ग पर जंक्शन नंबर 57 सेक्टर 41-42 और 53-54, जंक्शन नंबर 55 सेक्टर 39-40 और 55-56, सेंट्रा मॉल से केबल फैक्टरी तक सड़क तक काफी जलभराव हो गया था, जिस कारण यहां ट्रैफिक रुका रहा। सेक्टर 26 पुलिस लाइन के बिल्कुल सामने सड़क पर टूट-कर पेड़ गिर गया है। इस कारण एक तरफ का यातायात बाधित है। सेक्टर-43 बस स्टैंड के बैक साइड जलभराव रहा, जिस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मखन माजरा पुल रायपुरखुर्द की तरफ जाने वाला रास्ता जलभराव के कारण बंद करना पड़ा था। ट्रैफिक पुलिस ने बापूधाम कॉलोनी से पुलिस लाइन की तरफ आने वाले रास्ते पर शास्त्री नगर पुल और सुखना चौ पर किशनगढ़ की तरफ वाले पुल पर भी न आने की सलाह दी।

Advertisement

डेराबस्सी में बारिश के बाद गुलमोहर सिटी एक्सटेंशन में हुआ जलभराव। । -दैनिक ट्रिब्यून
जीरकपुर में एयरपोर्ट रोड पर भारी वर्षा से वाहन सड़क पर तैरते नजर आए। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×