मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जलघर को जड़ा ताला, एसडीओ व एक्सईएन को बनाया बंधक

07:48 AM Aug 06, 2024 IST
भिवानी के गांव तिगड़ाना में सोमवार को जलघर के अंदर अधिकारियों को रोककर बाहर धरना देते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 5 अगस्त (हप्र)
पेयजल किल्लत की समस्या से त्रस्त गांव तिगड़ाना के ग्रामीणों का गुस्सा सोमवार को फूटा तथा रोषस्वरूप गांव तिगड़ाना के पुराना जलघर को ताला जड़कर रोष जताया। इस दौरान गुस्साए ग्रामीणों ने विभाग के जेई, एसडीओ व एक्सईएन को जलघर के अंदर घेर लिया तथा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान सदर एसएचओ के आश्वासन पर ग्रामीणों ने बंधक बनाए गए अधिकारियों को छोड़ा।
इस मौके पर गांव तिगड़ाना के सरपंच सुरेंद्र ने बताया कि ग्रामीण पिछले काफी समय से निंगाना फीडर से पुराने जलघर तक पेयजल लाइन जोड़े जाने व पुराने जलघर के जर्जर सभी टैंकों के सुधारीकरण की मांग कर रहे है। लेकिन अधिकारी उनकी मांगों को नजरअंदाज करते आ रहे हैं, जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की अनदेखी से परेशान ग्रामीणों ने मजबूरीवश यह कदम उठाना पड़ा।
उन्होंने कहा कि यदि निंगाना फीडर से पुराने जलघर तक पेयजल लाइन को जुड़वाया जाता है तो गांव तिगड़ाना की पेयजल किल्लत की समस्या का समाधान हो जाएगा। लेकिन जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। वहीं दूसरी तरफ पुराने जलघर के टैंक सभी जर्जर हाल में पड़े हैं तथा वहां झाड़ियां उगी हुई है, जिसके चलते जो थोड़ी बहुत पानी की सप्लाई होती है, वो भी दूषित होती है। इस कारण ग्रामीणों में बीमारी फैलने का भय बना हुआ है। सरपंच ने कहा कि यदि अब भी उनकी पेयजल संबंधी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मजबूरन ग्रामीणों को इससे भी बड़ा कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ेगा।
इस अवसर पर बीडीसी चेयरमैन सीताराम शर्मा, पार्षद कृष्ण, नवीन ठेकेदार, राजेश प्रधान, मैनपाल शेखावत, अनिल परमार, अशोक कारगिल, कर्णदीप काला सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement