मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नांगल पीपा में 3 करोड़ से बना वाटर टैंक धंसा

10:16 AM Jul 15, 2024 IST
नारनौल के गांव नांगल पीपा में रविवार को धंसे वाटर टैंक की जांच करते अधिकारी। -हप्र

नारनौल, 14 जुलाई (हप्र)
गांव नांगल पीपा में अटल भू जल योजना के तहत करीब तीन करोड़ रुपए की लागत से बन रहा वॉटर टैंक करीब 25 फुट लंबाई तक धंस गया। वॉटर टैंक के धंस जाने के कारण ग्रामीणों में रोष है। जिसके चलते आज ग्रामीणों ने वॉटर टैंक पर पहुंचकर विरोध भी जताया। मौके पर पहुंचे जेई ने इसकी रिपेयर करने की बात कही है। वहीं ग्रामीण इसकी विजिलेंस जांच की मांग कर रहे हैं।
गांव नांगल पीपा के सरपंच राम नरेश ने बताया कि गांव के अंदर करीब तीन करोड़ रुपए की लागत से अटल भूजल योजना के तहत वॉटर टैंक का निर्माण करवाया जा रहा है। इस टैंक का निर्माण लगभग पूरा हो गया है। लेकिन निर्माण के बाद ही इस टैंक की फर्श में करीब 25 फुट तक दरारें आ गई। इसके चलते यह नीचे भी धंस गया। ग्रामीणों का आरोप है कि इस वाटर टैंक के निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया था। इसका पहले भी कई बार विवाद हुआ था, लेकिन फिर भी निर्माण कार्य जारी रहा। अब ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं।
इसके बाद सिंचाई विभाग से जूनियर इंजीनियर संजय भी पहुंचे। जेई ने बताया कि उन्होंने जब यह टैंक करवाया तो यहां पर बजरी मिली थी। जिसके कारण फर्श डालने में कठिनाई हो रही थी। इसके बाद उन्होंने अच्छे से यहां पर मसाला डलवा कर अच्छी तरह इसका निर्माण करवाया है, लेकिन फिर भी ग्रामीणों को लगता है कि इसमें दरारें पड़ गई हैं तो वह इसकी दोबारा से रिपेयरिंग करवा देंगे।

Advertisement

Advertisement