For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मोरनी में पानी की किल्लत, लोगों ने किया प्रदर्शन

09:10 AM Sep 02, 2024 IST
मोरनी में पानी की किल्लत  लोगों ने किया प्रदर्शन
मोरनी में रविवार को जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय पर प्रदर्शन करते सरपंच और ग्रामीण। -निस

मोरनी, 1 सितंबर (निस)
मोरनी में पानी न आने के कारण स्थानीय ग्रामीणों ने सरपंच काजल शर्मा के नेतृत्व में जन स्वास्थ्य विभाग कार्यालय पर एकत्रित होकर रोष प्रर्दशन किया। लोगों का आरोप था कि बारिश के मौसम में भी उन्हें पानी की सप्लाई नहीं दी जा रही है। लोगों को पानी के लिए इधर उधर से प्रबंध करना पड़ रहा है। मोरनी के नजदीक में कोई बावड़ी भी नहीं है जहां से लोग पानी ले सकें। दूर-दूर से वाहनों की मदद से पानी लाना लोगों की मजबूरी बन गई है।
रविवार को परेशान लोगों ने जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय पर इकट्ठे होकर नारेबाजी की और तुरंत पानी देने की मांग की। इस दौरान सरपंच ने एसडीओ और अन्य अधिकारियों से फोन पर संपर्क कर पानी की किल्लत बारे बताया। लोगों के प्रदर्शन की सूचना पाकर जेई इंद्रजीत मौके पर पहुंचे और शाम तक पानी की सप्लाई सुचारू करने का आश्वासन दिया। स्थानीय ग्रामीण दीप चंद, रामचरण, भगवानदास, धर्म पाल, कमल, समाजसेवी दीपक शर्मा, राकेश कौशिक, विद्या देवी, प्रमोद कुमार, रवि कुमार, जय प्रकाश, देवेन्द्र, नीरज शर्मा सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि जब भी स्थानीय कर्मचारियों को पानी न देने बारे पूछते हैं तो हमेशा एक ही जवाब होता है कि मोटर खराब है। इस तरह के बहानों से लोग अब ऊब चुके हैं। सरपंच काजल ने आरोप लगाया कि मोरनी में पानी के किल्लत का कारण हमेशा स्थानीय कर्मचारियों की लापरवाही होता है। उन्होंने कहा कि शनिवार को भी विभाग के किसी कर्मचारी की रिटायरमेंट पार्टी के कारण रात के समय मोटर पर तैनात कर्मचारियों ने मोटर नहीं चलाई जिस कारण अगले दिन पानी सप्लाई नहीं हुआ जबकि अधिकारी गोल मोल जवाब देकर अपने कर्मचारियों का बचाव करते हैं।
इस बीच, विभाग के जेई ने कहा कि पानी की सप्लाई में कोताही बरतने के लिए चार लोगों को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। अवैध कनेक्शन बारे भी जिम्मेदार कर्मचारियों से जवाब तलब किया है। लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के बारे में उच्च अधिकारियों से बात कर जल्द निर्णय लिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement