मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विवि लाइब्रेरी की बेसमेंट में भरा पानी

06:54 AM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

सोनीपत, 1 अगस्त (हप्र)
दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीसीआरयूएसटी), मुरथल की लाइब्रेरी की बेसमेंट में बारिश का पानी जमा हो गया। इससे यहां लगे बिजली पैनल व एसी पैनल पानी में भीग गये और बिजली गुल हो गयी। इसके चलते ऊपर की बिल्डिंग में पूरा दिन उमस व गर्मी से विद्यार्थी, शिक्षक व कर्मचारी बेहाल रहे। सुनवाई न होने पर दोपहर के समय विद्यार्थी कुलपति कार्यालय परिसर में धरने पर बैठ गए। हालांकि, कुछ देर में कुलपति उनकी समस्या सुनने के लिए बाहर आए और उनके साथ लाइब्रेरी बिल्डिंग में पहुंचकर जायजा लिया। समस्या के समाधान का आश्वासन देने पर विद्यार्थी शांत हुए।
मुरथल विवि. में लाइब्रेरी भवन का निर्माण करीब 12 साल पहले 20 करोड़ से ज्यादा की लागत से करवाया गया था। इस भवन में लाइब्रेरी के अलावा एमबीए, एमएचए समेत कई कोर्सों की कक्षाएं भी लगती हैं। यहां पर 300-400 विद्यार्थी मौजूद रहते हैं। बेसमेंट जलभराव की समस्या कई वर्षों से है, लेकिन इसके समाधान की बजाय यहां पर विद्यार्थियों के जाने पर बैन लगा दिया गया था। जलभराव से बिजली व्यवस्था चौपट हो जाती है।
विवि. के शिक्षकों की यूनियन डीक्रूटा के प्रधान डॉ. अजय कुमार ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय में मूलभूत सुविधाओं का टोटा है। लाइब्रेरी में पानी भरा हुआ है। अगर कोई भी दुर्घटना हुई तो  इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन जिम्मेदार होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement