For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब के लाडोवाल टोल प्लाजा को फिर फ्री करने की चेतावनी

08:35 AM Aug 13, 2024 IST
पंजाब के लाडोवाल टोल प्लाजा को फिर फ्री करने की चेतावनी

संगरुर, 12 अगस्त (निस)
पंजाब का सबसे महंगा लाडोवाल टोल प्लाजा एक बार फिर फ्री होने जा रहा है। बढ़ी हुई टोल फीस को देखते हुए किसानों ने एनएचएआई को वाहनों पर लगने वाले टैक्स को कम करने का अल्टीमेटम दिया है। अगर एनएचएआई ने दरें कम नहीं कीं तो एक बार फिर किसान लाडोवाल टोल प्लाजा पर धरना देंगे और टोल प्लाजा को फ्री कराएंगे। किसान नेता दिलबाग सिंह गिल ने कहा कि 15 अगस्त को ट्रैक्टर मार्च निकाला जा रहा है। भारतीय किसान यूनियन दोआबा, भारतीय किसान यूनियन डकौंदा और भारतीय किसान मजदूर यूनियन 18 अगस्त को लाडोवाल टोल प्लाजा पर बैठक करेंगे और जल्द ही टोल फ्री करेंगे। इससे पहले 46 दिनों तक किसानों ने टोल प्लाजा पर स्थाई मोर्चा लगाकर टोल फ्री कर दिया था।
टोल पर कार का पुराना टैक्स 215 एकतरफ़ा और 325 राउंड ट्रिप था और मासिक पास 7175 था। नई दर में एक तरफ का किराया 220 और राउंड ट्रिप 330 और मासिक पास 7360 होगा। इसी तरह हल्के वाहन का पुराना किराया एक तरफ का 350 और राउंड ट्रिप 520 और मासिक पास 11590 था।

Advertisement

एसकेएम 17 को देगा सीएम व मंत्रियों के आवास पर धरना

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 17 अगस्त को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के संगरूर स्थित आवास और धूरी स्थित कार्यालय के समक्ष और प्रदेश के मंत्रियों के घरों के समक्ष धरना देगा। कुल हिंद किसान सभा के राज्य नेता हरदेव सिंह बख्शीवाला ने कहा कि मोर्चे की बाकी मांगें और पंजाब के ज्वलंत मुद्दे जैसे पंजाब के नदी जल का मुद्दा भारत-पाकिस्तान सीमा के जरिए व्यापार खोलने, किसानों के कर्ज और लीकेज सहित अन्य मांगों को लेकर पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों और स्पीकर के घरों के सामने धरना देकर पंजाब सरकार से इन मांगों को पूरा करने की मांग की जाएगी। आज की बैठक में योजना बनाते हुए संगरूर में मुख्यमंत्री आवास के सामने, धुरी में मुख्यमंत्री कार्यालय, सुनाम में कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा के आवास के सामने और दिड़बा में वित्त मंत्री हरपाल चीमा के घर के सामने धरने का कार्यक्रम बनाया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×