मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कच्चे कर्मचारियों को बिना शर्त बहाल न करने पर संघर्ष तेज करने की चेतावनी

08:46 AM Jun 25, 2024 IST
Advertisement

बठिंडा, 24 जून (निस)
बठिंडा में कार्यकारी इंजीनियर पंजाब मंडी बोर्ड बठिंडा द्वारा दो ठेका कर्मियों को कथित रूप से बिना कारण बताए बर्खास्त कर देने के मामले को सुलझाने के लिए पहल करने वाले संगठन के प्रदेश अध्यक्ष बलकार सिंह सहोता और उनके साथियों के साथ मुलाकात के दौरान कथित दुर्व्यवहार को लेकर कार्यकारी इंजीनियर पंजाब मंडी बोर्ड बठिंडा के दफ्तर के सामने कर्मचारियों की तरफ से धरना प्रदर्शन किया गया।
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए पंजाब सबॉर्डिनेट सर्विसेज फेडरेशन के प्रांतीय नेता प्रेम ने मांग की कि दोनों कच्चे कर्मचारियों को बिना शर्त बहाल किया जाए, अन्यथा आने वाले दिनों में संघर्ष तेज किया जाएगा। कुल हिंद किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष बलकरण सिंह बराड़ ने अपने संबोधन में कार्यकारी अभियंता को चेतावनी दी कि अगर इन कच्चे कर्मचारियों को बहाल नहीं किया गया तो जल्द ही किसानों की एक बड़ी सभा कार्यालय का घेराव करने के लिए मजबूर होगी।
धरने को संबोधित करते हुए नेता नायब सिंह, लछमन सिंह मलूका, इकबाल सिंह ढुड्डी, गुरतेज सिंह गिल प्रधान, एसएसएस यादव, परमजीत सिंह रामा और इकबाल सिंह रण सिंह वाला ने कहा कि कार्यकारी इंजीनियर कच्चे कर्मचारियों को डीसी रेट से कम वेतन दिया जाता है, ईपीएफईएसआई विवरण नहीं दिया जाता है, श्रम कानूनों का उल्लंघन किया जा रहा है। नेताओं ने कहा कि अगर बर्खास्त कर्मचारियों को तुरंत बहाल नहीं किया गया और अधिकारी ने संगठन के नेताओं का अपमान करने के लिए माफी नहीं मांगी मुद्दों का समाधान नहीं हुआ तो 3 जुलाई को दूसरे कर्मचारी संगठनों के सहयोग से कार्यकारी इंजीनियर विपन खन्ना की अस्थियां पूरे पंजाब में फूंकी जाएंगी और इसके तुरंत बाद राज्य स्तरीय बैठक कर अगला एक्शन प्रोग्राम तैयार किया जाएगा।
इस मौके पर अन्य लोगों के अलावा कुलदीप सिंह राजू, चीमा, विनोद कुमार, सुनील बजाज, किशन सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष गुरजीत सिंह सहोता, ज्योति प्रकाश, फूल चंद आदि शामिल रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement