मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

संगीत के साथ प्रयोग करने की चाहत

10:27 AM Jul 27, 2024 IST
पंजाबी गायक जोरावर
Advertisement

बचपन से ही गाने का शौक था, जिससे जोरावर के गायक बनने की राह बनी। वहीं यह मुकाम हासिल करने में उनकी गायक मां का सपना भी उनकी प्रेरणा बना। पंजाबी में उनकी कई रील युवाओं की पसंदीदा हैं। बॉलीवुड में भी सॉन्ग आ गया है ‘कावेरी’ के नाम से।

सरोज वर्मा

लगातार कई गानों से अपने प्रशंसकों-श्रोताओं के लिए मधुर आवाज का जादू बिखेर रहे हैं पंजाबी गायक जोरावर। पॉलीवुड में इन्होंने कई गाने गाये ही हैं वहीं बॉलीवुड में कई सॉन्ग कंपोज कर चुके हैं। सिंगर जोरावर से हुई मुलाक़ात में उनसे हुई बातचीत के कुछ अंश :

Advertisement

अपने बारे में

मेरा जन्म पंजाब के पठानकोट में हुआ है। मुझे क्रिकेट का बहुत शोक था पर मेरी मां का सपना था कि मैं गायक बनूं क्योंकि मेरी मां भी गायक हैं। वे भी शादी से पहले रेडियो स्टेशन पर गाती थीं। लेकिन शादी के बाद घर-गृहस्थी में व्यस्त हो गयी और उनका ये सपना अधूरा रह गया। उनका वही अधूरा रहा सपना पूरा करने के लिए मैं संगीत सीखने मुंबई चला गया और उसके बाद मोहाली सेटल हो गया।

आपके ड्रीम्स

सच कहूं तो हर गायक का सपना होता है कि उन्हें बॉलीवुड में गाने का मौका मिले। पॉलीवुड में तो बहुत गाया और गा रहा हूं। बॉलीवुड में भी एक सॉन्ग आ गया है ‘कावेरी’ के नाम से, जिसके बोल हैं- ‘हसदी जदों लगे सोनी कावेरी, कावेरी...’ जो इंस्टा रील्स पर ट्रेंडिंग में जा रहा है।

अब तक के सॉन्ग्स

अब तक मेरे 15 से भी ज्यादा सॉन्ग्स आ चुके हैं जिनमें से ‘एक सुरमा इक गानी...’, ‘खाओ पिऊ मेरी मर्जी’, ‘मस्सा मस्सा मिले तैनु वेल मुड़िया’, ‘मेरे साह न मिला ज़रा साह तू’ आदि कई सॉन्ग हैं। इसके अलावा मैंने बॉलीवुड के लिए कई गाने कंपोज किये हैं।

भविष्य की योजनाएं

मैं एक नए एल्बम पर काम कर रहा हूं जिसे लेकर बहुत उत्साहित हूं। इसमें अलग-अलग शैलियों का मिश्रण होगा, लेकिन सभी में पंजाबी सार होगा। मैं अगले साल दुनिया भर के प्रशंसकों से जुड़ने के लिए एक वर्ल्ड टूअर की भी योजना बना रहा हूं। मैं सीमाओं को आगे बढ़ाना चाहता हूं और अपने संगीत के साथ प्रयोग करना चाहता हूं।

प्रशंसकों को संदेश

मैं अपने सभी प्रशंसकों को उनके निरंतर प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद कहना चाहता हूं। प्रशंसक ही वह वजह हैं जिसके लिए मैं सबकुछ करता हूं। मैं ऐसा संगीत बनाता रहूंगा जिसका मेरे प्रशंसक आनंद लेंगे।

 

Advertisement
Advertisement