मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विस चुनाव में भाजपा के सूपड़ा साफ का लिया संकल्प

11:13 AM Jun 16, 2024 IST
नरवाना में शनिवार को एसडी महिला महाविद्यालय में कार्यकर्ताओं और उमड़ी भीड़ का अभिवादन करते कुमारी सैलजा व रणदीप सुरजेवाला, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह और अन्य। -निस
Advertisement

नरेंद्र जेठी/निस
नरवाना, 15 जून
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन के बाद सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद रणदीप सुरजेवाला का शनिवार को एसडी महिला महाविद्यालय में कार्यकर्ताओं ने जोरदार से स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह भी पहुंचे। सभी ने आगामी विधानसभा चुनाव मेंे भाजपा के सूपड़ा साफ करने का संकल्प लिया। जनसभा को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि इस चुनाव में मोदी सरकार के अहंकार की हार हुई है। अब समय आ गया है कि प्रदेश में भी लोगों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष किया जाए। प्रदेश में भी सत्ता परिवर्तन के साथ व्यवस्था परिवर्तन करना जरूरी है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा चुनाव में भी जनता सरकार को सबक सिखाने के लिए तैयार है। पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि राजनीति में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं और अब बदलाव का समय आ गया है। इलाके की जनता को एकजुट होकर विधानसभा चुनाव में भी भाजपा सरकार को बदलने का संकल्प लेना चाहिए। पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा नेताओं की बयानबाजी साफ दर्शा रही है कि भाजपा सरकार अब सबसे पहला प्रहार देश के संविधान और आरक्षण पर करेगी। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य सतबीर दबलैन ने कुमारी सैलजा को शाल ओढाकर सम्मानित भी किया।  इस अवसर पर अतर सिंह सैनी, रामभज लोधर, बृजेंद्र सिंह सुरजेवाला, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य कैलाश सिंगला, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य दिलबाग नैन, सुशील कौशिक, सतबीर दबलैन, विद्या दनोदा, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष भारत भूषण गर्ग,अमनदीप बेलरखा, सुरेश धनौरी, समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

‘सत्ता में आने पर बदलेंगे जनविरोधी फैसले’
फतेहाबाद (हप्र) : सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा ने 10 साल के राज में जितने भी जनविरोधी फैसले लिए हैं, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही उन्हें बदल देंगे।  फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के समर्थकों व कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कुमारी सैलजा ने उन्हें संबोधित किया और यह बात कही।  उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता को झांसे में लेने की खूब कोशिश की, लेकिन जनता ने अपने मत के जरिए इनके जुमलों पर करारी चोट की। इस जोश को अगले 4 महीने के लिए बरकरार रखना है। भाजपा को विधानसभा में उसी आंकड़े पर लाकर छोड़ना है, जो साल 2014 से पहले इन्हें हासिल होता था। इस मौके पर पूर्व मंत्री संपत सिंह, चंद्र मोहन बिश्नोई, पूर्व संसदीय सचिव प्रह्लाद सिंह गिल्लांखेड़ा, बलवान दौलतपुरिया भी मौजूद थे।

Advertisement

‘सीएम का फैसला पार्टी हाईकमान तय करे’
डबवाली (निस) :  कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान द्वारा टिकट वितरण का मुद्दा पार्टी प्लेटफार्म पर उठाने की नसीहत के बाद कुमारी सैलजा ने पुन: अपने तीखे तेवर ज़ाहिर किये हैं। धन्यवाद समारोह के बाद पत्रकार वार्ता में कुमारी सैलजा ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान के बयान पर प्रतिक्रिया जाहिर करते कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हूं, उन्होंने (उदयभान) ने अपने हिसाब से कहा है। वो जो बोल रहें हैं उन्हें बोलने दो। मैने तो अपनी बात कहनी है, कह दी। कांग्रेस 90 में से 85 सीटें जीत कर सरकार बनाएगी। कांग्रेस सरकार बनने पर सीएम कौन होगा, इस सवाल पर कहा कि सीएम पार्टी हाईकमान तय करेगी। हर कार्यकर्ता का कार्य सिर्फ मेहनत व लग्न से पार्टी को जितना है।

Advertisement
Advertisement