For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए वोट देना जरूरी

08:35 AM May 07, 2024 IST
लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए वोट देना जरूरी
कुरुक्षेत्र में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को वोट के प्रति जागरूक करते नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवक। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 6 मई (हप्र)
देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए प्रत्येक मतदाता को वोट डालना जरूरी है और प्रत्येक मतदाता को आगामी 25 मई को अपने बूथ पर जाकर वोट डालनी चाहिए। ये संदेश नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों ने लोगों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिया।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शांतनु शर्मा के आदेशानुसार सोमवार को डिवाइन मॉल में मतदाता जागरूकता विषय पर एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।
इस नुक्कड़ नाटक को जिला निर्वाचन कार्यालय की मार्गदर्शन में तैयार किया और डिवाइन मॉल में इस नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी गई। अतिरिक्त उपायुक्त डाॅ. वैशाली शर्मा ने कहा कि इस नुक्कड़ नृत्य गायन नाटक में नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों ने आमजन को संदेश दिया कि लोकसभा आम चुनाव-2024 में 25 मई के दिन अपने घरों से बाहर निकल कर अपने बूथ तक पहुंचना है। इस बूथ पर पहुंच कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए निष्पक्ष एवं बिना भय के अपने वोट का प्रयोग करना है।
विद्यार्थियों ने लोगों को नाटक के जरिए संदेश देने का प्रयास किया कि 25 मई को चुनाव पर्व मनाना है। इसके लिए मतदाता को स्वयं और अपने आस-पास के मतदाता को वोट डालने के प्रति जागरूक करना है।
इस कर्तव्य का निर्वहन सभी को करना है और संकल्प लेना है कि देश के विकास के लिए सभी अपने वोट का प्रयोग करेंगें। इस मौके पर समाजसेवी गायत्री कौशल सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×