मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अकाली दल को वोट देने का मतलब, भाजपा का साथ देना : बलवीर सिद्धू

06:48 AM May 27, 2024 IST

मोहाली, 26 मई (हप्र)
वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने आज यहां एक प्रेस बयान जारी करते हुए कहा है कि शिरोमणि अकाली दल को वोट देने का मतलब देश, पंजाब और संप्रदाय विरोधी भाजपा का साथ देना होगा, क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद किसान और मजदूर विरोधी मोदी सरकार को अकाली दल फिर से बिना शर्त समर्थन देगा। सिद्धू ने कहा कि चूंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब में अपनी तीन चुनावी रैलियों में शिरोमणि अकाली दल के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोला, तो यह स्पष्ट हो गया है कि अकाली और भाजपा अंदर ही अंदर मिले हुए हैं। उन्होंने कहा कि 1996 में अकाली दल ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था, लेकिन नतीजों के तुरंत बाद अकाली दल ने बहुजन समाज पार्टी को धोखा देने के लिए बीजेपी को बिना शर्त समर्थन दे दिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि क्षेत्रीय दलों के गठबंधन की बात करने वाले अकाली नेता प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा का कहना है कि 1996 में शिरोमणि अकाली दल ने बिना शर्त समर्थन देकर क्षेत्रीय दलों के गठबंधन की सरकार बनने से नहीं रोका था। उन्होंने कहा कि 1996 के लोकसभा चुनाव के बाद क्षेत्रीय दलों के लिए केंद्र में सरकार बनाने की स्थितियां बनीं, लेकिन अकाली दल ने भाजपा को बिना शर्त समर्थन देकर इन प्रयासों को विफल नहीं होने दिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि जब कोई भी क्षेत्रीय या अल्पसंख्यक दल बीजेपी को छूने के लिए तैयार नहीं था तो अकाली दल ने यह गलत फैसला लिया।
कांग्रेस नेता ने कहा कि इन चुनावों के बाद भारत गठबंधन की सरकार बनेगी और राहुल गांधी का प्रधानमंत्री बनना तय है। उन्होंने श्री आनंदपुर साहिब के मतदाताओं से अपील की कि वे देश के अगले प्रधानमंत्री को अपना समर्थन दें।

Advertisement

Advertisement