For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मतदाताओं में मतदान को लेकर रहा भारी उत्साह

10:37 AM Oct 06, 2024 IST
मतदाताओं में मतदान को लेकर रहा भारी उत्साह
रादौर गांव सारन में कांग्रेस प्रत्याशी बिशन लाल सैनी वोट डालने के बाद अंगुली की स्याही दिखाते हुए। -निस
Advertisement

रादौर, 5 अक्तूबर (निस)
विधानसभा चुनाव के लिए रादौर विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से जारी रहा। मतदान शुरू होते ही मतदान केंद्रों पर लाइनें लगनी शुरू हो गई थीं तो दोपहर को कुछ कम रही, लेकिन दोपहर बाद फिर मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लाइनें लगनी शुरू हो गई थीं।

Advertisement

रादौर में लाइनों में लगी महिला मतदाता। -निस

मतदान को लेकर शहरी व ग्रामीणों में भारी उत्साह देखा गया। रादौर के खादर क्षेत्र के अनेक मतदान केन्द्रो पर महिलाएं घूंघट की अेाट में मतदान करने के लिए पहुंची। मतदान को लेकर पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं में भारी उत्साह देखा गया। मतदान शुरू होते ही सभी मतदान केन्द्रों पर लोगों का मतदान करने के लिए तांता लगना शुरू हो गया था।

रादौर गांव बुबका में व्हीलचेयर पर वोट डालने पहुंचे दिव्यांग ईश्वर सिंह। -निस

गांव व शहरों के मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी नजर आई। गांव बुबका में व्हीलचेयर पर आए दिव्यांग ईश्वर सिंह ने बताया कि यह लोकतंत्र का पर्व है। लोकतंत्र के इस पर्व में सभी को मतदान करना चाहिए। ईश्वर सिंह को उसका बेटा व्हील चेयर पर लेकर मतदान केन्द्र तक आया। भाजपा प्रत्याशी श्याम सिंह राणा ने आज सुबह मतदान शुरू होने से पहले कुरुक्षेत्र शक्तिपीठ मां भद्रकाली के मंदिर में माथा टेका और चुनाव में जीत की मंगल कामना की। इसके बाद भाजपा प्रत्याशी श्याम सिंह राणा ने रादौर में पहुंचकर नगरपालिका में बने मतदान केन्द्र मे जाकर अपना मतदान किया। मतदान के बाद भाजपा प्रत्याशी श्याम सिंह राणा ने जीत का दावा करते हुए कहा कि प्रदेश में तीसरी बार भाजपा की सरकार बन रही है। कांग्रेस प्रत्याशी बिशन लाल सैनी ने अपने पैतृक गांव सारन में जाकर मतदान किया और कहा कि रादौर हल्के में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है और जनता बदलाव के लिए मतदान कर रही है। उन्होंने दावा किया प्रदेश में भाजपा जा रही है और कांग्रेस आ रही है।

Advertisement

रादौर में वोट डालने के बाद अंगुली की स्याही दिखाते भाजपा प्रत्याशी श्याम सिंह राणा। -निस

कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री कर्णदेव कांबोज ने अपने गांव मंधार में बने मतदान केन्द्र पर मतदान किया। उन्होंने भी कांग्रेस की जीत का दावा किया और कहा कि रादौर हल्के से भारी मतो से कांग्रेस प्रत्याशी बिशन लाल सैनी चुनाव जीत रहे हैं। बसपा प्रत्याशी धर्मपाल तिगरा ने अपने गांव तिगरा के मतदान केन्द्र पर मतदान किया। रादौर हलके के सभी 235 मतदान केन्द्रों के बाहर अधिकतर जगह भाजपा, कांग्रेस, बसपा तथा कई मतदान केन्द्रों पर आप के समर्थक बाकायदा टैंट लगाकर वोटर लिस्ट लेकर बैठे हुए नजर आए।
रादौर विधानसभा के सभी 235 मतदान केन्द्रो पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से जारी रहा। मतदान शुरू होते ही सुबह गांव बैंडी के मतदान केन्द्र में मतदान वोटिंग मशीन में तकनीकी खराबी आने के कारण देरी से मतदान शुरू हुआ। मशीन को ठीक कर मतदान शुरू करवाया गया।

Advertisement
Advertisement