For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मतदाताओं को वोट के प्रति किया जा रहा जागरूक

07:14 AM Oct 04, 2024 IST
मतदाताओं को वोट के प्रति किया जा रहा जागरूक
Advertisement

चंडीगढ़, 3 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव 2024 की तैयारियों के लिए राज्य के विभिन्न विभाग स्वीप गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने में सक्रिय हैं। लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान के दिन मतदाताओं को अधिक से अधिक भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। राज्य में 5 अक्टूबर (शनिवार) को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा।
पंकज अग्रवाल ने बताया कि मतदान के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए राज्य और जिला स्तर पर आइकॉन नियुक्त किए गए हैं। जागरूकता अभियान में प्रमुख स्थानों पर होर्डिंग/बैनर लगाना, नगर पालिकाओं में से कचरा उठाने वाले वाहनों पर स्टीकर लगाना शामिल है। कचरा उठाने वाले वाहनों के माध्यम से जिंगल भी बजाए जा रहे हैं।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदाता जागरूकता सामग्री सिनेमा हॉल में वीडियो, जिंगल्स के माध्यम से तथा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और राज्य परिवहन बसों में विजुअल स्क्रीन के माध्यम से भी प्रदर्शित की गई है। इन प्रयासों का उद्देश्य मतदाताओं का अधिकतम ध्यान आकर्षित करना तथा उन्हें मतदान के दिन अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रोत्साहित करना है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement