For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चित्र नहीं, चरित्र देखकर ही करें वोट

11:24 AM Apr 01, 2024 IST
चित्र नहीं  चरित्र देखकर ही करें वोट
चरखी दादरी में रविवार को शत-प्रतिशत मतदान बारे जागरूक करते रंगकर्मी संजय रामफल। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 31 मार्च (हप्र)
सिर्फ जात के नाम पर वोट न करें, व्यक्तिगत हित नहीं, देशहित में वोट जरूर करें। चित्र नहीं चरित्र देखकर ही वोट करें। इन पंक्तियों की तख्ती हाथों में लेकर चौक-चौराहों पर लोगों को ‘वोटिंग’ बारे जागरूक कर रहा है रंगकर्मी संजय रामफल। साथ ही भीड़-भाड़ क्षेत्रों में लोगों को नसीहत भी दे रहे हैं कि चरित्र देखकर ही देशहित में वोट जरूर करें। संजय रामफल की इस पहल की पूरे क्षेत्र में चर्चा हो रही है।
बता दें कि रंगकर्मी संजय रामफल ने मायानगरी मुम्बई की चकाचौंध को छोड़कर समाज हित में कार्य करने का बीड़ा उठाते हुए खुशियों की दिवार शुरू की थी। साथ ही सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ भी अभियान चलाए हैं। इसी कड़ी में संजय रामफल पिछले एक सप्ताह से लोगों को ‘वोट का अधिकार’ बारे जागरूक कर रहे हैं। रेलवे फाटक, बस स्टैंड, चौक-चौराहों व अन्य स्थानों पर हाथों में तख्ती लेकर खड़े हो जाते हैं और शत-प्रतिशत मतदान करने बारे लोगों को जानकारी देकर बिना जाति-पाति व चरित्रवान को ही वोट करने की नसीहत भी दे रहे हैं। उनकी इस पहल की क्षेत्र में खासी चर्चा हो रही है। संजय रामफल कहते हैं कि आज की राजनीति ऐसी हो गई है जहां राजनेता चुनाव के समय पैसे से वोट खरीदते हैं वहीं अनेक लोग ऐसे भी हैं जो अपना ईमान बेच देते हैं। उन्होंने कहा कि वह अगर कुछ लोगों को भी अपने वोट का अधिकार के प्रति जागरूक कर पाये तो बड़ी बात होगी। संजय रामफल की मां, पत्नी, भांजी और दोस्त के साथ इस मुहिम को सोशल मीडिया पर लोगों तक पहुंचाते हैं।
डीसी व निर्वाचन अधिकारी मनदीप कौर ने भी संजय रामफल द्वारा लोगों को वोट के लिए जागरूक करने की मुहिम की सराहना की और कहा कि लोगों को शत-प्रतिशत वोटिंग करने के अभियान में शामिल होना चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement