For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

12 राज्यों से पहुंचे स्वयंसेवकों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मचायी धूम

10:34 AM Mar 19, 2024 IST
12 राज्यों से पहुंचे स्वयंसेवकों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मचायी धूम
फतेहाबाद में राष्ट्रीय एकता शिविर के समापन पर 12 राज्यों से पहुंचे स्वयंसेवकों को सम्मानित करते अतिथि। -हप्र
Advertisement

फतेहाबाद, 18 मार्च (हप्र)
एनएसएस द्वारा फतेहाबाद के एमएम कॉलेज में आयोजित सात दिवसीय राष्ट्रीय एकता शिविर का धूमधाम से समापन हुआ। समापन समारोह में 12 राज्यों से आए स्वयंसेवकों ने जमकर धमाल मचाया और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से अपने प्रदेश की संस्कृति को दर्शाया।
समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर युवा मामले एवं खेल मंत्रालय, एनएसएस निदेशालय दिल्ली के उप कार्यक्रम सलाहकार डॉ. सैमुअल चेल्लिया ने भाग लिया।
विशिष्ट अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय सेवा योजना क्षेत्रीय निदेशालय नई दिल्ली से आए अधिकारी मनोज कुमार व सीडीएलयू सिरसा से प्रोग्राम कोर्डिनेटर डॉ. रोहताश ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एमएम एजुकेशन सोसायटी के प्रधान राजीव बत्रा ने की। इस अवसर पर सचिव विनोद मेहता एडवोकेट, कोषाध्यक्ष कैलाश बत्रा, बिंदु बत्रा, सुदर्शन बत्रा, सतपाल अरोड़ा, संजीव त्रिखा, ललित त्रिखा, प्रेम चन्द जिंदल, रजनी गुप्ता, सुदर्शन सिंह मल्होत्रा विशेष तौर पर मौजूद रहे। एमएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुरचरण दास ने अतिथियों का स्वागत किया।
समापन समारोह में असम के स्वयंसेवकों द्वारा जहां बिहु डांस की शानदार प्रस्तुति दी गई वहीं दिल्ली के स्वयंसेवकों ने ग्रुप डांस, सलोनी द्वारा सोलो डांस, दृश व मुस्कान द्वारा ड्यूट डांस और यश ने सोलो सांग प्रस्तुत किया। गुजरात द्वारा जहां कॉमेडी ग्रुप डांस की प्रस्तुति दी वहीं हरियाणा से खुशी ने सोलो डांस व स्वयंसेवकों ने ग्रुप डांस की प्रस्तुति दी। जम्मु कश्मीर के स्वयंसेवकों द्वारा फॉक डांस, भांगड़ा व बॉलीवुड गीतों पर डांस कर समां बांधा। मध्यप्रदेश की टीम द्वारा नुक्कड़ नाटक ‘दाग’ के अलावा किरण द्वारा लोक गीत व देवेन्द्र मिश्रा द्वारा संस्कृति पर आधारित कविता व प्रज्ञा पंवार ने बूंदेली कविता प्रस्तुत की। महाराष्ट्र से अवदत्त ने सोलो सांग, ग्रुप डांस व एक्ट, उड़ीसा के स्वयंसेवकों ने सोलो डांस, ग्रुप डांस किया। पंजाब के पंजाबी गीतों पर डांस व सोलो सांग, राजस्थान द्वारा प्रस्तुत पल्लो लटके व पीली लुगरी गीत पर डांस ने जमकर धूम मचाई। तमिलनाडु व तेलंगाना के स्वयंसेवकों ने भी सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।
अंत में अतिथियों द्वारा जम्मू कश्मीर से प्रोग्राम ऑफिसर डॉ. दीपिका शर्मा, राजस्थान से डॉ. दशरथ सिंह शेखावत, तमिलनाडु से डॉ. शुभायन देव, उड़ीसा से डॉ. श्याना त्रिपाठी, पंजाब से डॉ. बलकार सिंह, गुजरात से आरती पराग राठौड़, महाराष्ट्र से प्रो. सोनम, मध्यप्रदेश से प्रो. राकेश कोटिया, तेलंगाना से डॉ. जीएन जगन, हरियाणा से डॉ. राकेश गर्ग, असम से ज्योति प्रकाश के सहित स्वयंसेवकों को भी सम्मानित किया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×