For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विवेक महाजन होंगे बद्दी के पहले एसडीएम

10:11 AM Sep 10, 2024 IST
विवेक महाजन होंगे बद्दी के पहले एसडीएम

बीबीएन, 9 सितंबर (निस)
लंबे समय के बाद प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी को अपना एसडीएम मिल गया है। विवेक महाजन को दून विधानसभा क्षेत्र के बद्दी का पहला एसडीएम लगाया गया है। प्रदेश सरकार ने आज जो तबादलों की लिस्ट जारी की है उसमें 2012 बैच के (एचएएस) अधिकारी विवेक महाजन को नवगठित उपमंडलाधिकारी कार्यालय का एसडीएम का जिम्मा सौंपा गया है। विवेक महाजन वर्तमान में जिला ऊना के अंब में बतौर एसडीएम तैनात हैं। इससे पूर्व महाजन जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में भी कार्यरत रहे हैं।
गौरतलब है कि पूर्व भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही बद्दी में एसडीएम कार्यालय खोलने की घोषणा की थी लेकिन जयराम सरकार पांच साल में बद्दी में एसडीएम नियुक्त नहीं कर सकी थी। उसके बाद कांग्रेस ने भी यहां पर 2 अक्तूबर 2023 से एसडीएम कार्यालय खोलने की घोषणा की थी लेकिन उसी दौरान प्रदेश में आपदा के चलते यह मामला लटक गया तो सुक्खू सरकार पर सवाल उठने लगे। अगस्त में सरकार ने एसडीएम बद्दी कार्यालय की नोटिफिकेशन जारी कर उसे वित्त विभाग के पास स्वीकृति के लिए भेजा था और वहां से स्वीकृति मिलते ही सरकार ने यहां पर प्रथम एसडीएम की तैनाती कर दी है।
हमने वादा निभाया : रामकुमार
दून के विधायक एवं सीपीएस रामकुमार चौधरी ने कहा कि भाजपा तो सिर्फ झूठी घोषणाएं करती है। हमने तय समय में अपना वादा निभाकर दून विधानसभा को बड़ी सौगात दी है। रामकुमार ने कहा कि अब दून के लोगों को अपने कामों के लिए नालागढ़ नहीं जाना पड़ेगा, वहीं कुछ पंचायतों को कसौली जाने से छुटकारा मिलेगा। हालांकि दून के ऊपरी एरिया की पंचायतें कसौली से जुड़ी रहेंगी। सीपीएस ने कहा कि पूरे प्रदेश में दून ही एकमात्र हल्का रह गया था जहां अपना एसडीएम दफ्तर नहीं था लेकिन उसे भी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पूरा कर दिया है। उन्होने कहा कि शीघ्र ही एसडीएम कार्यालय कार्य करना शुरू कर देगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement