मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विवेक जोशी होंगे हरियाणा के नये मुख्य सचिव

07:31 AM Oct 27, 2024 IST

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 26 अक्तूबर
1989 कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विवेक जोशी हरियाणा के अगले मुख्य सचिव होंगे। मौजूदा मुख्य सचिव डॉ. टीवीएसएन प्रसाद 31 अक्तूबर को रिटायर होंगे। विवेश जोशी उनकी जगह लेंगे। वह लंबे समय से केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर हैं और वर्तमान में केंद्रीय वित्त मंत्रालय में सचिव पद पर कार्यरत हैं। कैबिनेट की नियुक्ति समिति की सचिव मीनाक्षी सक्सेना की ओर से शनिवार को विवेक जोशी को वापस हरियाणा भेजने के आदेश जारी किए गए।
मूल रूप से हैदराबाद के रहने वाले टीवीएसएन प्रसाद को इसी साल मार्च में संजीव कौशल के लंबी छुट्टी पर जाने के बाद मुख्य सचिव का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया था। जुलाई में संजीव कौशल की रिटायरमेंट के बाद प्रसाद को मुख्य सचिव बनाया गया था।

Advertisement

निशांत यादव बनेंगे चंडीगढ़ के डीसी

गुरुग्राम के जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव अब चंडीगढ़ के जिला उपायुक्त बनेंगे। केंद्र सरकार ने तीन वर्षों के लिए निशांत यादव को चंडीगढ़ में डीसी पद के लिए प्रतिनियुक्ति पर भेजने की मंजूरी दी है। इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 2013 बैच के आईएएस निशांत मौजूदा डीसी विनय प्रताप सिंह की जगह लेंगे। निशांत यादव करनाल के जिला उपायुक्त और हरियाणा लोक सेवा आयोग में सचिव के पद पर भी रह चुके हैं।

Advertisement
Advertisement