मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी से विस स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने की मुलाकात

08:30 AM Jun 29, 2024 IST
नयी दिल्ली में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करते हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता।
Advertisement

चंडीगढ़, 28 जून (ट्रिन्यू)
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के परिणाम और हरियाणा में होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर व्यापक चर्चा हुई। इससे पूर्व विस अध्यक्ष ने मोदी को तीसरी बार प्रधान मंत्री बनने पर बधाई दी और उनके सफल कार्यकाल की कामना की।
विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया कि वे प्रधान मंत्री के बुलावे पर नई दिल्ली गए थे। इस दौरान हरियाणा के परिप्रेक्ष्य में लोक सभा चुनाव परिणामों पर बातचीत हुई। इस दौरान प्रधानमंत्री ने हरियाणा वासियों की कुशल क्षेम पूछी और विधान सभा के विधायी कामकाज के बारे में भी जानकारी हासिल की। विधान सभा अध्यक्ष ने प्रधान मंत्री से हरियाणा में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी भी साझा की।
मुलाकात के दौरान हरियाणा में होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर व्यापक विमर्श हुआ। स्पीकर गुप्ता ने बताया कि केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से लोग काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि मैरिट के आधार पर नौकरियां सुनिश्चित होने से युवाओं का आत्मविश्वास बढ़ा है। इससे युवाओं में मेहनत करने की इच्छाशक्ति प्रबल हुई है। यह सब समाज के उज्ज्वल भविष्य के लिए जरूरी है। गुप्ता ने कहा कि कारोबारी अब हरियाणा को अपने लिए सबसे अनुकूल प्रदेश मानते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement