मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

योगेश्वर दत्त और विनेश फोगाट में तल्ख जुबानी दंगल

11:36 AM Jun 24, 2023 IST
Advertisement

हरेंद्र रापड़िया/हप्र

सोनीपत, 23 जून

Advertisement

आईओए की एडहॉक कमेटी द्वारा एशियन चैंपियनशिप और विश्व चैंपियनशिप के लिए होने वाले ट्रायल में विरोध प्रदर्शन करने वाले सभी 6 पहलवानों को छूट देने के फैसले पर ओलंपिक मेडलिस्ट पहलवान योगेश्वर दत्त और विनेश फोगाट में तल्ख जुबानी दंगल छिड़ गया है। वे आमने-सामने हो गये हैं। योगेश्वर ने जहां ट्रायल में मिली छूट के फैसले पर सवाल उठाये, वहीं विनेश ने कहा, जब तक योगेश्वर दत्त जैसे जयचंद रहेंगे, यकीनन जालिमों के हौसले बुलंद रहेंगे।

योगेश्वर ने कहा कि पहले भी एकाध अवसर पर शीर्ष पहलवानों को ऐसी छूट दी गई, मगर इस बार सभी पहलवानों को इसका फायदा दिया गया है। एक पहलवान करीब सालभर से मैट से दूर है। अगर ट्रायल के लिए छूट देनी थी तो कई अन्य योग्य पहलवान भी हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या ये पहलवान इस तरह का समर्थन पाने के लिए ही आंदोलन कर रहे थे।

सोनीपत की बरोदा विधानसभा क्षेत्र से दो बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके योगेश्वर ने कहा एडहॉक कमेटी ने ऐसा कदम उठाकर जूनियर पहलवानों के साथ अन्याय किया है। उन्होंने कहा कि मैं सभी ग्रीको रोमन, फ्री स्टाइल और महिला पहलवानों से अनुरोध करता हूं कि वे इस भेदभाव के खिलाफ अपनी आवाज उठायें और इस बारे में प्रधानमंत्री, गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री अुनराग ठाकुर व आईओए को पत्र लिखें। उन्होंने खाप पंचायतों, किसान संगठनों को इस मामले में ध्यान देने की अपील की और उनसे पहलवानों के इरादों को समझने को कहा।

उधर, विनेश फोगाट ने ट्वीट किया, ‘जब कमेटी के सामने महिला पहलवान अपनी आपबीती बता रही थीं तो योगेश्वर घटिया अंदाज में हंसने लगते। उन्होंने तो दो महिला पहलवानों को यहां तक कह दिया, ‘कुछ ना हो बृजभूषण का, जाके अपनी प्रैक्टिस कर लयो।’ उन्होंने आरोप लगाया कि कई महिला पहलवानों के घर फोन करके कहा गया कि अपनी लड़की को समझा लो। विनेश ने कहा कि सारा कुश्ती जगत समझ चुका है कि योगेश्वर बृजभूषण की थाली का झूठा खा रहा है। कुश्ती जगत को आपका बृजभूषण का तलवे चाटना हमेशा याद रहेगा। विनेश ने यहां तक कह दिया कि चैलेंज करती हूं कि कभी जिंदगी में चुनाव नहीं जीतोगे।

Advertisement
Tags :
जुबानीफोगाटयोगेश्वरविनेश
Advertisement