For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बहराइच में दूसरे दिन भी हिंसा, आगजनी

08:00 AM Oct 15, 2024 IST
बहराइच में दूसरे दिन भी हिंसा  आगजनी
बहराइच में सोमवार को प्रदर्शन करते लोग। -प्रेट्र
Advertisement

बहराइच, 14 अक्तूबर (एजेंसी)
उत्तर प्रदेश के बहराइच में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा में 22 वर्षीय एक युवक की मौत के बाद सोमवार को भी हिंसा व तनाव बढ़ गया। लाठियां व लोहे की छड़ें लिए कई लोग सड़कों पर दिखे। भीड़ ने कुछ दुकानों और वाहनों में आग लगा दी। पुलिस ने एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया है और करीब 30 लोगों को हिरासत में लिया। पथराव और गोलीबारी में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। हिंसा के विरोध में कई जगहों पर प्रदर्शन हुए और पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ नारे लगाए गए। पुलिस बलों ने इलाके में फ्लैग मार्च किया। इस बीच, हिंसा में मारे गए युवक राम गोपाल मिश्रा का सोमवार दोपहर भारी पुलिस बल और तनाव के बीच अंतिम संस्कार किया गया।
बहराइच की पुलिस अधीक्षक (एसपी) वृंदा शुक्ला ने बताया कि स्थिति सामान्य करने के प्रयास किए जा रहे हैं और असामाजिक तत्वों को खदेड़ा जा रहा है। एसपी ने बताया कि सलमान नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, उसके घर से गोलियां चलाई गईं।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘उत्तर प्रदेश की शांति और सद्भाव को बिगाड़ने की कोई भी साजिश सफल नहीं होगी। दंगाइयों को संरक्षण देने वाले एक बार फिर सक्रिय हो रहे हैं, लेकिन हमें सतर्क और सजग रहना होगा।’ मौर्य ने कहा कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी और पीड़ितों को पूरा न्याय मिलेगा।
कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने ‘एक्स’ पर कहा ‘बहराइच में हिंसा की खबर और प्रशासन की निष्क्रियता बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं राज्य प्रशासन से अपील करती हूं कि त्वरित एक्शन लेते हुए, जनता को विश्वास में लें और हिंसा रोकें। दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो।’

Advertisement

Advertisement
Advertisement